Choreographer Shabina Khan: कोरियोग्राफर शबीना खान वंचित बच्चों की प्रतिभा निखार रहीं

September 7th, 2021

हाईलाइट

  • कोरियोग्राफर शबीना खान वंचित बच्चों की प्रतिभा निखार रहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मशहूर कोरियोग्राफर शबीना खान, जिन्होंने डांस इनिशिएटिव रियलिटी इन रियलिटी की शुरुआत की, वंचित बच्चों का समर्थन करने के लिए अनिल शर्मा और सूरज पंचोली के साथ ऑडिशन के दूसरे दौर की शुरुआत करेंगी।

प्रेम रतन धन पायो, दबंग 3 और राधे जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाने वाली शबीना ने उद्यमी तेजल पिंपले के साथ मिलकर अपनी नृत्य पहल रियलिटी के साथ वंचित बच्चों की कच्ची प्रतिभा को पोषित करने का कार्यभार संभाला है।

शबीना ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान इस पहल की शुरुआत की थी। उन्होंने और उनकी टीम ने पालघर, मीरा रोड, दहिसर, कांदिवली, मलाड, अंधेरी, कोलाबा, ठाणे और मुंबई के अन्य हिस्सों की झुग्गियों से 650 प्रतिभाशाली बच्चों का चयन किया। पहले चरण के बाद, 650 में से 280 प्रतियोगियों को दूसरे चरण के लिए चुना गया था।

शबीना ने इस पहल के बारे में बात करते हुए कहा, मेरा लक्ष्य उन प्रतिभाशाली व्यक्तियों को दिखाना है जो रियलिटी शो के ऑडिशन से आगे नहीं बढ़ सकते हैं, जो किसी कारण से रिजेक्ट हो जाते हैं, या जिन्हें बिना मान्यता के छोड़ दिया जाता है। मेरी पहल उन लोगों को एक मंच देगी। जो डांस क्लास का खर्च नहीं उठा सकते, लेकिन उनमें कला के लिए वह चिंगारी और जुनून है।

फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा, मैं शबीना को बचपन से जानता हूं और उनके विकास को देखकर खुश हूं। मैं वास्तविक प्रतिभा को पोषित करने के उनके प्रयास से प्रभावित हूं। मेरी इच्छा है कि यह पहल और बड़ी हो। ये प्रतिभाएं चमकें और उसकी विरासत को आगे बढ़ाओ।

सूरज पंचोली ने कहा, ये बच्चे प्रसिद्धि के लिए नहीं नाच रहे हैं, वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उनका मानना है कि नृत्य ही उनका जीवन है। मुझे ऐसी प्रतिभाओं को देखकर खुशी हो रही है।

तीसरे चरण के लिए 50 व्यक्तियों का चयन किया जाएगा, जो फिर शीर्ष 3 के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

शीर्ष 3 फाइनलिस्ट शबीना खान के संगीत वीडियो में दिखाई देंगे।

शबीना ने कहा, विजेता, प्रथम और द्वितीय उपविजेता के अलावा, मैं अन्य प्रतियोगियों को भी उचित प्रशिक्षण और चमकने के लिए एक मंच देकर उनकी मदद करूंगी।

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...