एक्ट्रेस सिंडी बार्शोप ने ट्रांसजेंडर बेटे को पालने के बारे में की खुलकर बात

Cindy Barshop opens up about raising transgender son
एक्ट्रेस सिंडी बार्शोप ने ट्रांसजेंडर बेटे को पालने के बारे में की खुलकर बात
एक्ट्रेस सिंडी बार्शोप ने ट्रांसजेंडर बेटे को पालने के बारे में की खुलकर बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस सिंडी बार्शोप एक साल के बच्चे की सिंगल मदर हैं। हालही में उन्हें अपने बेटे की पर​वरिश और विशेष रुप से ट्रांसजेंडर बेटे के बारे में खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने सुझाव दिया कि माता पिता को शुरुआत में ही लिंग की घोषणा नहीं करनी चाहिए। पहले एक बच्चे के "प्रारंभिक वर्षों" तक इंतजार करना चाहिए।

एक्ट्रेस ने बताया कि "जब एक बच्चा सहज महसूस करें तो उसकी पहचान के मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। मेरा मानना है कि अगर आपको खुले और सकारात्मक घर में जीना है तो खुद को व्यक्त करने में सक्षम होना जरुरी है।"

लोपेज ने गुरुवार को एक बयान जारी कर अपनी "अज्ञानी और असंवेदनशील" टिप्पणी के लिए माफी मांगी।

"मैंने जो टिप्पणियां कीं, वे अज्ञानी और असंवेदनशील थी और मुझे अब इस बात की गहरी समझ है कि लोग कितने आहत थे। मैं हमेशा से एलजीबीटीक्यू समुदाय का कट्टर समर्थक रही हूं और मैं इस अवसर का उपयोग खुद को बेहतर शिक्षित करने के लिए करने जा रहा हूं।"

हालांकि, बर्षोप ने कहा कि वह लोपेज की टिप्पणियों का इस्तेमाल करना चाहती थींं। ताकि इससे कुछ सकारात्मक सीख सकें। उन्होंने कहा कि "मैं उम्मीद कर रही हूं कि हम जो अधिक जागरूकता लाते हैं कि लोग समझते हैं कि ट्रांस एक पहचान है और इसका कामुकता से कोई लेना-देना नहीं है।" 

"रियल हाउसवाइव्स ऑफ न्यूयॉर्क सिटी" स्टार ने भी इस मामले पर अपने बेटे की प्रतिक्रिया के बारे में बात की।

"उन्होंने कहा "आप उसे यह क्यों नहीं बताते कि हम इस बारे में 5 वीं कक्षा में सीखते हैं और उसे 5 वीं कक्षा में वापस जाने की जरूरत है।" यह दिखाता है कि हमारे बच्चे कितने विकसित हैं और उम्मीद है कि वयस्क पकड़ लेंगे।

Created On :   2 Aug 2019 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story