दैनिक भास्कर हिंदी: इंडिया रनवे वीक की रंगारंग शुरुआत

October 6th, 2019

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। आईएफएफडी के इंडिया रनवे वीक के पहले दिन अनुभवी अभिनेत्री नीलिमा अजीम ने शास्त्रीय नृत्य के साथ शो की शुरुआत की। इस 12वें सीजन को गांधीजी को अर्पित किया गया और इस कलेक्शन में मौजूद सभी चीजों को मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया।

शो के तहत गुलबदन कलेक्शन पेश किया गया। गुलबदन बाबर की बेटी नाम था और इसे इसलिए चुना गया क्योंकि गुलबदन बेहद खूबसूरत, नाजुक लेकिन उतनी ही खतनाक थी। विषय को सही ठहराने के लिए ब्रांड में आम महिलाओं को हाथों से बनी साड़ियों में मॉडल के बजाय रैंप पर चलना था। डॉ. चिन्ना दुआ, ममता गुप्ता, पूजा जैसी कुछ महिलाओं ने टसर और लिनेन साड़ियों में रैंप पर वॉक किया।

अगला शो रासलीला कोहली, जसलीन कौर, विनय सौरभ, आस्था कौशिक, प्रियंका चौधरी और हाउस ऑफ अर्चना जैसे डिजाइनरों का था। डिजाइनर रासलीला कोहली का ए / डब्ल्यू संग्रह 2019 - अनन्त प्रकृति प्रकृति के प्रति प्रेम की भावना व्यक्त करता है, जिसे हाथ की कढ़ाई, सिल्हट और ड्रेपिंग के माध्यम से कपड़ों में खूबसूरती से व्यक्त किया गया।

डिजाइनर देवी मुथुकुमार, मोना वोरा ने अगला कलेक्शन पेश किया। देवी मुथुकुमार का कलेक्शन क्रोमिक ब्लिस पारंपरिक मुगल कलाओं से एक प्रेरणा पर आधारित था, जो कि भव्यता और लक्जरी तत्वों में लाती थी। इस सीजन में कलेक्शन प्री ब्राइडल और कभी-कभार पहनने वाला था।

लंदन स्थित डिजाइनर मोना वोरा ने अपने संग्रह का प्रदर्शन किया। मोना वोरा के सुरुचिपूर्ण डिजाइनों को समकालीन सिल्हट और सूक्ष्म कढ़ाई विवरण के साथ खूबसूरती से मिश्रित किया गया था।

डिजाइनर निकिता टंडन का कलेक्शन आधुनिक कट्स और फूलों वाले हेडबैंड के साथ वाई गाउन के बारे में था। इस संग्रह के लिए टेड बेकर वॉचेस और अभिनेत्री वाणी कपूर ने शोस्टॉपर के रूप में रैंप पर वॉक किया।

-- आईएएनएस