comScore

Video: काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंची सारा अली खान, मां अमृता के साथ की गंगा आरती


हाईलाइट

  • बनारस में सारा अली खान के मंदिर दर्शन को लेकर विवाद

डिजिटल डेस्क, वाराणसी (आईएएनएस)। बॉलीवुड में लीक से हटकर फिल्में करने वाली एक्ट्रेस सारा अली खान सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंची थीं। उनके साथ मां अमृता सिंह भी मौजूद थी। सारा खान ने भगवान विश्वनाथ के दर्शन करने के साथ ही शाम को गंगा आरती भी की। सारा अपनी आने वाली फिल्म अतरंगी रे की शूटिंग के लिए शहर में थीं।

सारा अली को मंदिर में दर्शन करते देख जहां उनके फैन्स को खुशी हुई। वहीं काशी विकास समिति के लोगों ने इस पर बड़ी अपत्ति जताई है।इस पूरे मामले में स्थानीय पंडितों और संतों ने इस विषय पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। काशी विकास समिति के सदस्यों का कहना है कि सारा अली खान गैर-हिन्दू हैं। 

समिति के महासचिव चंद्र शेखर कपूर ने कहा, मंदिर में सारा का आना परंपराओं और स्थापित मानदंडों के खिलाफ है। इससे मंदिर की सुरक्षा पर भी सवाल उठता है, जहां लगे साइन बोर्ड पर यह स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि मंदिर में गैर-हिंदुओं का प्रवेश प्रतिबंधित है।

उन्होंने कहा कि कुछ पुजारियों ने अच्छी दक्षिणा और मुफ्त में प्रचार के चलते मानदंडों का उल्लंघन किया है। सारा के काशी विश्वनाथ मंदिर में जाने की खबर ने हाल ही में खूब सूर्खियां बटोरी क्योंकि उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो को साझा कर इसकी जानकारी दी, जहां वह अपने प्रशंसकों को बनारस की गलियों का सैर कराती नजर आईं।

काशी विकास समिति ने अब उनके मंदिर दौरे की जांच करने और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।इस पूरे विषय को लेकर स्थानीय पंडितों और संतों ने भी अपना रोष जाहिर किया है। राकेश मिश्रा नामक एक पुजारी ने कहा, यद्यपि हिंदू धर्म में उनकी रूचि की हम सराहना करते हैं, लेकिन बात यह है कि वह मुसलमान हैं और धार्मिक संस्कारों में उन्हें भाग नहीं लेना चाहिए था। उनके लिए यह सब कुछ बेहद रोमांचक और मजेदार होगा, लेकिन हमारे लिए यह धार्मिकता का मामला है।

कमेंट करें
FkZ8B