असगर फरहादी, रेबेका हॉल के साथ फेस्टिवल डी कान्स ज्यूरी का हिस्सा होंगी दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone to be part of Festival de Cannes jury along with Asghar Farhadi, Rebecca Hall
असगर फरहादी, रेबेका हॉल के साथ फेस्टिवल डी कान्स ज्यूरी का हिस्सा होंगी दीपिका पादुकोण
फेस्टिवल डी कान्स असगर फरहादी, रेबेका हॉल के साथ फेस्टिवल डी कान्स ज्यूरी का हिस्सा होंगी दीपिका पादुकोण
हाईलाइट
  • असगर फरहादी
  • रेबेका हॉल के साथ फेस्टिवल डी कान्स ज्यूरी का हिस्सा होंगी दीपिका पादुकोण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फेस्टिवल डी कान्स के 75वें एडिशन की 8 सदस्यीय जूरी का हिस्सा होंगी।

फेस्टिवल ने बुधवार को घोषणा की है कि भारतीय सुपरस्टार जूरी के एक हिस्से के रूप में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आकलन करेंगी, जिसकी अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे।

दीपिका के जूरी में शामिल होने वाले अन्य नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रांसीसी निर्देशक लाडज ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे के निर्देशक जोआचिम ट्रायर शामिल हैं।

प्रेस को दिए एक बयान में कान्स ने अभिनेत्री का वर्णन किया, भारतीय अभिनेत्री, निर्माता, परोपकारी और उद्यमी दीपिका पादुकोण अपने देश में एक बहुत बड़ी स्टार हैं। उन्होंने 30 से अधिक फीचर फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अंग्रेजी भाषा की फिल्म एक्सएक्सएक्स: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज में विन डीजल के साथ बतौर हिरोईन के रूप में काम काम किया था।

वह छपाक और 83 की प्रोडक्शन कंपनी प्रमुख रही हैं, जिसमें उन्होंने अभिनय भी किया था। साथ ही साथ आने वाली फिल्म द इंटर्न की भी प्रमुख हैं। इसमें गहराइयां और पद्मावत साथ ही पुरस्कार विजेता और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म पीकू भी शामिल हैं।

बयान के अनुसार, उन्होंने साल 2015 में द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की, जिसके कार्यक्रमों और पहलों का उद्देश्य मानसिक बीमारी को दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। टाइम मैगजीन ने उन्हें 2018 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया था।

दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन में इस खबर को अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया।

कान्स फिल्म फेस्टिवल को फ्रेंच रिवेरा आयोजित करता है। ये दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म सभा है। यह सर्वश्रेष्ठ वैश्विक फिल्मों को प्रदर्शित करती है, जो सिनेमा को आगे बढ़ाती हैं और वैश्विक फिल्म उद्योग के विकास को बढ़ावा देती हैं।

आईएएनएस

Created On :   27 April 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story