दिलजीत की फिल्म एक ऐसी दोस्ती की कहानी बताएगी, जो सिख विरोधी दंगों से बचे

Diljits Jogi will tell the story of a friendship that survived the anti-Sikh riots
दिलजीत की फिल्म एक ऐसी दोस्ती की कहानी बताएगी, जो सिख विरोधी दंगों से बचे
जोगी दिलजीत की फिल्म एक ऐसी दोस्ती की कहानी बताएगी, जो सिख विरोधी दंगों से बचे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिलजीत दोसांझ स्वतंत्र भारत के काले इतिहास के एक काले अध्याय में बदलने के लिए तैयार हैं - 1984 के दंगे जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए थे।

उनकी स्ट्रीमिंग फिल्म जोगी का पहला ट्रेलर मुंबई में फिल्म्स डे पर जारी किया गया है। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है, जो इससे पहले सलमान खान अभिनीत ब्लॉकबस्टर सुल्तान का निर्देशन कर चुके हैं।

1984 के सिख विरोधी दंगे तब हुए जब गांधी को उनके ही अंगरक्षक सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद गोली मार दी थी, अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके अनुयायियों को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से निकालने के लिए 1 और 8 जून, 1984 के बीच एक भारतीय सैन्य कार्रवाई की गई।

वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान दोसांझ ने कहा, एक अभिनेता के रूप में आप अपने द्वारा निभाए गए चरित्र के साथ विकसित होना चाहते हैं। मेरे द्वारा निभाई जाने वाली प्रत्येक भूमिका मुझे अंदर से विकसित होने में मदद करती है।

मेरा अगर दिल नहीं मानता तो वो किरदार मैं निभा नहीं पाता।

जोगी 1984 में दिल्ली में स्थापित प्रतिकूल परिस्थितियों में एक अच्छी दोस्ती और साहस की कहानी को उजागर करती है। यह फिल्म तीन एकीकृत दोस्तों की लड़ाई की भावना की एक रोमांचक, भावनात्मक यात्रा है।

प्राइम वीडियो शो तांडव और ब्लडी ब्रदर्स में अपने शिव लुक के साथ विवाद खड़ा करने के बाद फिल्म में मोहम्मद जीशान अय्यूब अपने तीसरे ओटीटी प्रोजेक्ट में भी हैं।

इसके अलावा, फिल्म में कुमुद मिश्रा, हितेन तेजवानी और अमायरा दस्तूर होंगे, और हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित है। जोगी का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 16 सितंबर, 2022 को होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story