विवादों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर, दो प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

Director of the film The Kashmir Files in controversy, two press conferences canceled
विवादों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर, दो प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द
द कश्मीर फाइल्स विवादों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर, दो प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कश्मीरी पंडितों के हालातों को ध्यान में रखते हुए फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने "द कश्मीर फाइल्स" बनाई जो बीते 11 मार्च को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर राज करते हुए 300 करोड़ की कमाई कर ली। मूवी के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने पिछले दिनों विकिपीडिया पर अपनी फिल्म को काल्पनिक बताए जाने पर निशाना साधते हुए उनके खिलाफ मीडिया में चलाए जा रहे हेट कैंपेन पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे। लेकिन हेट कैंपेन के चलते उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस को एफसीसी-पीसीआई ने रद्द कर दी।

फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" और कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचारों के लिए विवेक अग्निहोत्री को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए इंवाइट किया था। जो 5 मई को विदेशी संवाददाता क्लब में आयोजित होनी थी। लेकिन डायरेक्टर का आरोप है कि कुछ जाने माने मीडिया दिग्गजों के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आपत्ति जताने के बाद इसे रद्द किया गया। विवेक ने इसे द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ नफरत का आंदोलन बताया है। अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए एफसीसी पर तंज कसा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से शिकायत की, उन्होंने एफसीसी को एंटी इंडिया, एंटी फ्री स्पीच बताया।

विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि विदेशी संवाददाता क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द होने के बाद वह 5 मई को ही प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने भी विवेक अग्निहोत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दी है। पीसीआई ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए एक प्रक्रिया को फॉलो करना होता है जिसमे एडवांस बुकिंग करनी  होती है। विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर बताया कि  प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की बुकिंग उनकी एजेंसी द्वारा ले ली थी। लेकिन अब इससे इंकार कर दिया। विवेक ने ट्वीट में चैट के स्क्रीनशॉट और बुकिंग स्लिप भी शेयर की। 

इस जगह होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस 

पीसीआई और एफसीसी का ये रवैया देखने के बाद डायरेक्टर ने ऐलान किया है कि वो 5 मई को दिल्ली के जनपथ स्थित होटल ले मेरिडियन में दोपहर 3.30 बजे अपनी  प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। डायरेक्टर के अनुसार ये ओपन हाउस प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जहां पर वे मुश्किल से मुश्किल सवालों के जवाब देंगे। उन्होंने खुद को हेट कैंपेन का विक्टिम बताया। विवेक ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि कुछ पावरफुल एंजेडा चलाने वाले विदेशी मीडिया एंटी इंडिया, एंटी फ्री स्पीच षडयंत्र का हिस्सा हैं, ये लोग भारत में नफरत फैलाने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। 

Created On :   5 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story