बवाल के बीच डायरेक्टर ओम राउत ने की फिल्म राम सेतु की तारीफ, रामायण से जुड़ी हुई है दोनों फिल्में 

Director Om Raut praised the film Ram Setu
बवाल के बीच डायरेक्टर ओम राउत ने की फिल्म राम सेतु की तारीफ, रामायण से जुड़ी हुई है दोनों फिल्में 
आदिपुरुष बवाल के बीच डायरेक्टर ओम राउत ने की फिल्म राम सेतु की तारीफ, रामायण से जुड़ी हुई है दोनों फिल्में 

डिजिटल डेस्क मुंबई। फिल्म "आदिपुरुष" का टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। फिल्म के VFX से लेकर रावण बने सैफ अली खान और हनुमान के लुक को बदलने की मांग की जा रही है। वहीं अब इस फिल्म की तुलना अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म "रामसेतु" से होने लगी है। अक्षय कुमार की फिल्म रामसेतु इसी साल दिवाली पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा लीड रोल में नजर आएंगे। आपको बता दें कि, फिल्म आदिपुरुष और राम सेतु दोनों फिल्में माइथोलॉजी और रामायण से जुड़ी हुईं हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स दोनों ही फिल्मों के बारे में रिएक्ट कर रहे हैं।  इसी बीच फिल्म आदिपुरुष के डायरेक्टर ओम राउत ने इस पर अपना रिएक्शन दिया है। 

ओम राउत ने की फिल्म राम सेतु की तारीफ
फिल्म राम सेतु की आदिपुरुष से तुलना पर डायरेक्टर ओम राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि,  "रामायण हमारा इतिहास है, और प्रभु राम के भक्त होने के नाते मैं बेहद खुश हूं कि राम सेतु में दिखाया गया है कि, जो भी हुआ वो सिर्फ एक कहानी नहीं है। ये फिल्म दुनिया और हमारी नई जनरेशन को बताएगी कि रामायण हमारा इतिहास है सिर्फ कोई धार्मिक कहानी नहीं है। मैंने अक्षय सर से भी कहा था कि मुझे इस फिल्म को लेकर गर्व महसूस होता है। ये सभी को दिखाएगा कि हमारे पास राम जन्मभूमि, पंचवटी और राम सेतु है।" बता दें कि, फिल्म रामसेतु इसी साल दिवाली को रिलीज होगी। ये दोनों ही फिल्में माइथोलॉजी और रामायण से जुड़ी हैं ऐसे में इसकी तुलना फिल्म आदिपुरुष से हो रही है। एक ओर जहां राम सेतु का क्लैश, अजय देवगन की थैंक गॉड से होगा तो दूसरी ओर आदिपुरुष को लेकर विवाद जारी है। 

फिल्म के नाम पर भी बोले ओम राउत 
ओम राउत से सवाल पूछा गया कि फिल्म का नाम आदिपुरुष ही क्यों रखा गया, रामायण या फिर मर्यादापुरुषोत्तम राम आदि क्यों नहीं? इस पर ओम कहते हैं कि, अगर आप ध्यान दें तो हमारी रामायण ऐसी नहीं है जिसे आप सिर्फ 3 घंटे में खत्म कर सकें। रामायण में प्रभु राम के साथ ही साथ मां सीता और अन्य सभी की भी जिंदगी से रूबरू करवाया गया है और सिर्फ तीन घंटे में ऐसा करना मुश्किल है। इसलिए फिल्म में सिर्फ एक ही भाग पर ज्यादा फोकस है, और वो है सीता मां के हरण से रावण वध तक। रामायण को जिस नजर से ओम राउत 10 साल पहले देखता था, आज वैसे नहीं देखता और शायद आने वाले दस साल बात मेरा नजरिया अलग हो। ये शायद सभी के साथ है, तो जिन राम को मैं फिल्म में देख और दिखा रहा हूं, वो पराक्रमी हैं, उत्तम से भी उत्तम हैं, गुणों में सर्वोत्तम हैं। तो यहां पर फिल्म में आदि का मतलब शुरुआती नहीं बल्कि सर्वोपरी है।

500 करोड़ के बजट में बनी है फिल्म

फिल्म आदिपुरुष को करीब 500 करोड़ के बजट में बनाया गया है। प्रभास को दिमाग में रखकर ही मेकर्स ने फिल्म प्लान की थी और सैफ चूंकि ओम राउत के साथ तान्हाजी में काम कर चुके थे, इसलिए उन्हें इसमें भी चांस दिया गया। वहीं, फिल्म में लीड एक्ट्रेस को जमकर कवायद की गई और आखिर में इस फिल्म के लिए कृति सेनन को फाइनल किया गया।  
 

Created On :   8 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story