डॉक्यूमेंट्री हू इज घिसलीन मैक्सवेल? के पीछे का सच आया सामने

Documentary Who Is Ghislaine Maxwell? The truth behind came to the fore
डॉक्यूमेंट्री हू इज घिसलीन मैक्सवेल? के पीछे का सच आया सामने
डॉक्यूमेंट्री फिल्म डॉक्यूमेंट्री हू इज घिसलीन मैक्सवेल? के पीछे का सच आया सामने

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता माइक लर्नर ने तीन-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री हू इज घिसलीन मैक्सवेल? पर काम करने के पीछे का कारण साझा किया। प्रसिद्ध पूर्व ब्रिटिश सोशलाइट और सबसे बड़े मीडिया टाइकून रॉबर्ट मैक्सवेल की बेटी घिसलीन मैक्सवेल के जीवन पर आधारित है।

यह दिखाता है कि घिसलीन मैक्सवेल को दिवंगत अमेरिकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन को यौन तस्करी में मदद करने के लिए 20 साल की सजा सुनाई गई थी और उनके जीवन में होने वाली घटनाओं को भी उजागर किया गया था।

निर्माता हैं ने खुलासा किया है, लगभग दो साल पहले मैं और इस श्रृंखला के अन्य कार्यकारी निर्माता डोरोथी बर्न, आगामी घिसलीन मैक्सवेल मामले और इस तथ्य पर चर्चा कर रहे थे कि उसके बारे में अब तक की सभी रिपोर्टें, चाहे वह टेलीविजन हो या प्रेस, वास्तव में एपस्टीन के शिकार के रूप में या एपस्टीन की छाया में उस पर ध्यान केंद्रित किया।

कोई भी वास्तव में उसे अपने अधिकार में परिभाषित नहीं कर रहा था और उसकी जीवनी और उसके चरित्र को देख रहा था, जाहिर है अविश्वसनीय सार्वजनिक हित की बात।

घिसलीन मैक्सवेल पर रिपोटिर्ंग के बारे में बात करते हुए, माइक साझा करते हैं, यह महिला वास्तव में कौन थी, इस बारे में बहुत आलसी और अपर्याप्त रिपोटिर्ंग हुई है, इसलिए हमने फैसला किया कि हम घिसलीन मैक्सवेल कौन हैं, इसकी पूरी और विस्तृत जीवनी देने की कोशिश करेंगे।

मुझे लगता है कि हमने इसे हासिल कर लिया है और मुझे लगता है कि हमें अपने योगदानकर्ताओं और उन लोगों में गहराई का एक आश्चर्यजनक स्तर मिला है जो उसे उसके जीवन के विभिन्न क्षणों से जानते थे और उसे अच्छी तरह से जानते थे, जिनमें से कुछ अभी भी विश्वास नहीं कर सकते कि वह कैसे समाप्त हुई, माइक कहते हैं, जिन्हें 2012 में फिल्म हेल एंड बैक अगेन के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

निर्माता ने आगे कहा, दूसरों ने वास्तव में कम उम्र में उसके संभावित विचलन के संकेत देखे थे। मुझे लगता है कि हमने पूर्णता और विस्तार का एक स्तर हासिल किया है जो अब तक हासिल नहीं किया गया था।

बाफ्टा-नामांकित वृत्तचित्र निर्देशक और निर्माता एरिका गोर्नल द्वारा निर्देशित और पुरस्कार विजेता निर्माता-निर्देशक और खोजी पत्रकार कैथरीन हेवुड द्वारा निर्मित, तीन-एपिसोड श्रृंखला लायंसगेट प्ले पर स्ट्रीमिंग होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story