दैनिक भास्कर हिंदी: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सुशांत के पिता का बयान दर्ज किया

August 18th, 2020

हाईलाइट

  • ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सुशांत के पिता का बयान दर्ज किया

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में दिवंगत अभिनेता के पिता के. के. सिंह का बयान दर्ज किया है।

सिंह के वकील विकास सिंह ने आईएएनएस को बताया, हां, ईडी ने दिवंगत अभिनेता के पिता का बयान दर्ज किया है।

ईडी के शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, सुशांत के पिता से उनके बेटे के बैंक खाते से वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। ईडी ने दिवंगत अभिनेता के फिक्स्ड डिपॉजिट (मियादी जमा) और अन्य चीजों के बारे में भी पूछा।

ईडी द्वारा सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, रिया के भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत के सीए संदीप श्रीधर, सुशांत की पूर्व मैनेजर और रिया की मैनेजर श्रुति मोदी, रिया के सीए रितेश शाह, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और दिवंगत अभिनेता के अन्य निजी स्टाफ से पूछताछ करने के बाद अब पिता के.के. सिंह से पूछताछ की गई है।

ईडी ने इससे पहले मुंबई में दिवंगत अभिनेता की बहन मीतू सिंह का भी बयान दर्ज किया था।

ईडी ने बिहार पुलिस एफआईआर में के.के. सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

25 जुलाई को बिहार पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, सिंह ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या ट्रांसफर किए गए हैं, जिसके बाद ईडी ने 31 जुलाई को रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था।

वीएवी/जेएनएस