63 साल की उम्र में भी नागार्जुन अक्किनेनी परिवार का झंडा रखते हैं ऊंचा

Even at the age of 63, Nagarjuna holds the flag of the Akkineni family high
63 साल की उम्र में भी नागार्जुन अक्किनेनी परिवार का झंडा रखते हैं ऊंचा
साउथ फिल्म 63 साल की उम्र में भी नागार्जुन अक्किनेनी परिवार का झंडा रखते हैं ऊंचा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। साउथ सुपरस्टार 63 साल की उम्र में भी अपने काम के चलते एक अलग पहचान बना कर रखते हैं और वह तेलुगु फिल्म जगत के सबसे बड़े और टिकाऊ सितारों में से एक हैं। अक्किनेनी परिवार के एक वंशज, नागार्जुन ने उस पद और सद्भावना पर निर्माण किया है जो उनके पिता, दिवंगत अभिनेता नागेश्वर राव ने अपने जीवनकाल में हासिल किया था। 29 अगस्त, 1959 को चेन्नई में जन्मे नागार्जुन सचमुच जीवन भर एक अभिनेता रहे हैं। उन्हें पहली बार अपने पिता की फिल्म वेलुगु नीडालु में आठ महीने के बच्चे के रूप में पर्दे पर देखा गया था।

उन्होंने पहली बार 1967 में सुदीगुंडलु में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया और फिर, मिशिगन, यूएसए में पढ़ाई के लिए विदेश में रहने के बाद, नागार्जुन फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए घर लौट आए। उनकी पहली फिल्म, विक्रम 1986 में रिलीज हुई सुभाष घई की हीरो की तेलुगु रीमेक थी, जिसे जनता के साथ-साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा। वास्तव में, अपने पूरे करियर के दौरान, नागार्जुन को कई अभिनेता और निर्देशक को ब्रेक देने के लिए जाना जाता है।

बाहुबली की मुख्य अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी भी नागार्जुन की खोजों में से एक हैं। नागार्जुन ने कहा है कि नई प्रतिभाओं के साथ काम करने से उन्हें एकरसता को स्थापित करने से रोकने के अलावा अपनी क्षमताओं की सीमाओं का पता लगाने की अनुमति मिलती है। उद्योग के पर्यवेक्षक नागार्जुन की सफलता का श्रेय विविध पात्रों के साथ प्रयोग करने की उनकी इच्छा को देते हैं।

प्रेमी लड़के से लेकर क्रिमिनल और मनमथुडु जैसी फिल्में, आविदा मां आविदे में फैमिली मैन, देवदासु में सख्त गैंगस्टर, अन्नामय्या में भक्त, और वाइल्ड डॉग में सख्त लॉ मैन और उनके आगामी परियोजना द घोस्ट, नागार्जुन ने उत्साह के साथ बात की है। बॉलीवुड में जहां हाल ही में साउथ के अभिनेताओं की चर्चा हो रही है, वहीं नागार्जुन ने बहुत पहले हिंदी फिल्मों से धूम मचा दी थी।

नागार्जुन का बॉलीवुड डेब्यू शिवा के हिंदी रीमेक से हुआ था। बाद में उन्होंने अमिताभ बच्चन और दिवंगत श्रीदेवी अभिनीत आपराधिक और खुदा गवाह में भी अभिनय किया। वह टॉलीवुड के उन कुछ अभिनेताओं में से हैं, जिन्होंने दिवंगत एनटीआर, उनके पिता दिवंगत एएनआर, कृष्णा और कृष्णम राजू जैसे दिग्गजों के युग से मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यहां तक कि उनके अपने बेटे, नागा चैतन्य और अखिल टॉलीवुड में मुख्य अभिनेता के रूप में खुद के लिए जगह बना रहे हैं, नागार्जुन खुद एक प्रमुख अभिनेता के रूप में विकसित हो रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story