हर महिला श्रीदेवी बनना चाहती है: रानी मुखर्जी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बॉलीवुड हर महिला श्रीदेवी बनना चाहती है: रानी मुखर्जी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डॉक्यूमेंट्री सीरीज द रोमांटिक्स श्रीदेवी को श्रद्धांजलि अर्पित करती है, यशराज फिल्म्स की आइकॉनिक हिरोइन, जिन्होंने रोमांटिक ब्लॉकबस्टर चांदनी से पूरे देश को अपना दीवाना बना दिया। एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने कहा कि हर महिला दिवंगत स्टार श्रीदेवी की तरह बनना चाहती है। दिवंगत यश चोपड़ा इस बात का खुलासा किया कि वह दर्शकों के लिए एक पुरानी प्रेम कहानी क्यों बनाना चाहते थे।

उन्होंने कहा, हमारी इंडस्ट्री हिंसा पर अधिक फिल्में बना रही है। मैंने कहा ठीक है, अब मैं अपने जीवन का सबसे बड़ा जुआ खेलूंगा चाहे कुछ भी हो जाए। मैं फॉर्मूले, कैलकुलेशन वाली फिल्म नहीं बनाऊंगा। मैं एक ऐसी फिल्म बनाऊंगा जो मेरे दिल को छू लेगी। मैंने फिल्म चांदनी पर काम शुरू किया।

हालांकि, कुछ असफल फिल्में देने के चलते यश चोपड़ा का करियर आगे नहीं बढ़ पा रहा था। इसलिए, उनके लिए श्रीदेवी को साइन करना आसान नहीं था, जिन्हें उस वक्त भारत के टॉप एक्टर्स में से एक माना जाता था। यश चोपड़ा ने स्वीकार किया कि वह श्रीदेवी की तमिल ड्रामा मूंद्रम पिराई से काफी प्रभावित थे, जो अमिताभ बच्चन ने उन्हें दिखाया था।

अनिल कपूर ने खुलासा किया: श्रीदेवी उस समय टॉप स्टार थीं। मुझे नहीं पता था कि उनसे कैसे संपर्क किया जाए। मैंने अपने भाई (बोनी कपूर) से बात करने के लिए कहा। इसलिए, मेरा भाई उनकी मां से बात करने के लिए चेन्नई गया।

चांदनी की सफलता यश चोपड़ा और वाईआरएफकी डेस्टिनी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था और चांदनी में श्रीदेवी की प्रतिभा ने हमारे समय की अग्रणी महिलाओं को स्क्रीन पर आने के लिए प्रेरित किया है। रानी मुखर्जी ने कहा: हर महिला श्रीदेवी बनना चाहती थी। वह सुंदरता और प्रदर्शन का प्रतीक थीं। वह सब कुछ थीं, जो एक हिंदी फिल्म अभिनेत्री में होनी चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 March 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story