फेसबुक ने सभी ऐप्स के टूल में लॉन्च किए नए मानसिक स्वास्थ्य संसाधन

Facebook launches new mental health resources in tools across apps
फेसबुक ने सभी ऐप्स के टूल में लॉन्च किए नए मानसिक स्वास्थ्य संसाधन
विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस फेसबुक ने सभी ऐप्स के टूल में लॉन्च किए नए मानसिक स्वास्थ्य संसाधन

डिजिटल डेस्क, सेन फ्रांसिस्को। सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस से पहले अपने ऐप में नए मानसिक स्वास्थ्य संसाधनों, उपकरणों और प्रोग्रामिंग की घोषणा की है। टेक दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, फेसबुक दुनिया भर के मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों और संगठनों के साथ काम कर रहा है ताकि लोगों को उनकी जरूरत के समर्थन से जोड़ा जा सके।

हम लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत शुरू करने और प्रोत्साहित करने के लिए गुरुवार को नई सामग्री और टूल लॉन्च कर रहे हैं।बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर सोशल नेटवर्किं ग दिग्गज के प्रभाव की चिंताओं के बीच, इसने फेसबुक पर नया भावनात्मक स्वास्थ्य संसाधन केंद्र खोला है।

केंद्र में सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य बनाने के लिए युक्तियों पर संसाधन कार्ड, और कमजोर समुदायों जैसे कि ब्लैक, लातीनी और एशियाई जैसे अन्य लोगों को मानसिक स्वास्थ्य सहायता के लिए समान पहुंच प्रदान करने के लिए गाइड शामिल हैं। हाल ही में अमेरिकी कांग्रेस के एक पूर्व कर्मचारी ने फेसबुक की बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर इसके प्लेटफॉर्म के नकारात्मक प्रभावों को लेकर आलोचना की थी।

व्हाट्सएप पर, यूनिसेफ ने एक नया वैश्विक मानसिक स्वास्थ्य चैटबॉट लॉन्च किया, जो किसी व्यक्ति के दिमाग में जो कुछ भी है, उसे संप्रेषित करने, कलंक को तोड़ने और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने के लिए सुझाव देता है जिसके बारे में आप चिंतित हैं। इसके अलावा, व्हाट्सएप पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का स्वास्थ्य अलर्ट चैटबॉट मानसिक स्वास्थ्य और तनाव कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम जैसे संसाधन प्रदान करेगा।

यूके में कनेक्शन गठबंधन द्वारा विकसित एक लोनलीनेस एडवाइस चैटबॉट सहित क्षेत्रीय हेल्पलाइन भी उपलब्ध हैं। ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि मैसेंजर पर, टेक दिग्गज ने डब्ल्यूएचओ और प्रशंसित इलस्ट्रेटर कालेब बॉयल्स के साथ काम किया, ताकि जब शब्दों को खोजना मुश्किल हो आई केयर फॉर यू स्टिकर पैक विकसित किया जा सके।

आईएएनएस

Created On :   8 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story