दैनिक भास्कर हिंदी: Fanney Khan : बाप और बेटी के इमोशनल रिश्ते की कहानी है ‘फन्ने खां’

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस शुक्रवार रिलीज हुई अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘फन्ने खां’ एक पारिवारिक मूवी है। इस फिल्म में अतुल मांजरेकर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘फन्ने खां’ में पीहू सैंड, दिव्या दत्ता जैसे बेहतरीन कलाकार भी हैं। फिल्म के निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा हैं। इस पूरी फिल्म में बाप और बेटी के इमोशनल रिश्ते की कहानी बताई गई है। फिल्म में बताया गया है कि एक पिता अपनी बेटी के सपने पूरे करने के लिए किस तरह स्ट्रगल करता है।

फिल्म में बाप-बेटी के प्यार को बेहतरीन तरीके से दिखाया है। फिल्म में ये भी दिखाने की कोशिश की गई है कि जो मां- बाप अपने सपने पूरे नहीं कर पाते वो अपने बच्चों के जरिए उन सपनों को कैसे पूरा करते हैं। अनिल कपूर और राजकुमार राव ने फिल्म में अपने अभिनय से चार चांद लगा दिए हैं। फिल्म का म्यूजिक काफी अच्छा है। फिल्म का डारेक्शन भी अच्छा है। इस फिल्म में आपको कॉमिडी, ड्रामा, म्यूज़िक सभी कुछ अच्छा देखने को मिलेगा।

फिल्म की कहानी...
फिल्म में अनिल कपूर ( प्रशांत) टैक्सी ड्राईवर के किरदार में हैं और उसका 'फन्ने खां' नाम का खुद का म्युजिक बैंड है। प्रशांत की पत्नी कविता (दिव्या दत्ता) है। वहीं राजकुमार राव प्रशांत के खास दोस्त के किरदार में हैं साथ ही वो बेबी सिंह का फैन भी है। बेबी सिंह बड़ी सिंगर है। प्रशांत अपनी बेटी लता (पीहू सैंड) के सपनों को पूरा करना चाहते हैं, लेकिन प्रशांत की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिस वजह से वो अपनी बेटी के सपने पूरे नहीं कर पा रहा। प्रशांत को लता मंगेशकर के गाने बहुत पसंद हैं इसलिए उसने अपनी बेटी का नाम लता रखा और लता बेबी सिंह जैसी बनना चाहती है। जबकि वो अपनी बेटी को लता जैसा बनाना चाहता है। वहीं प्लस साइज होने की वजह से लता को लगातार बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ता है।

अपनी बेटी के सपनो को पूरा करने के लिए अनिल कपूर राजकुमार राव के साथ मिलकर बेबी सिंह को किडनैप कर लेता है। अब लता आगे चलकर लता मंगेशकर जैसी बनती है या बेबी सिंह जैसी ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा।