comScore

फैशन की दुनिया के बाजार में डूबकी: पायल सिंघल

June 27th, 2020 17:30 IST
 फैशन की दुनिया के बाजार में डूबकी: पायल सिंघल

हाईलाइट

  • फैशन की दुनिया के बाजार में डूबकी: पायल सिंघल

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस) कोविड-19 के दौर में दुनिया भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म कारोबार के लिए नए सामान्य की तरह है। वहीं पायल सिंघल इकलौती ऐसी डिजाइनर थीं, जिन्होंने साल 2013 में अपने ई-कॉमर्स साइट को लॉन्च किया था।

हालांकि हालिया परि²श्य को देखते हुए डिजाइनर ने हाल ही में नया, एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर खोला है। इससे दुकानदार अपने घर / कार्यालय में बैठकर आराम से प्रोडक्ट्स की ब्राउजि़ंग और खरीदारी कर सकते हैं।

डिजाइनर पायल सिंघल से पूछे जाने पर कि फैशन उद्योग दुनियाभर में महामारी के कारण सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, आपके अनुसार इस दौरान सबसे अधिक दबाव किस चीज को लेकर था? इस पर उन्होंने कहा, दुनिया भर में दुकानों को बंद करने और यात्रा और सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने से फैशन उद्योग लगभग ठप पड़ गया है। सबसे अधिक दबाव और चिंता की बात यह है कि बहुत सारे व्यवसाय इससे बच नहीं पाएंगे और बहुत से लोग अपनी नौकरी खो देंगे।

वहीं उनसे पूछे जाने पर कि अनलॉक - 1 के बावजूद मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लोग बाहर निकलने से डर रहे हैं, ऐसे में आप आने वाले साल के लिए क्या भविष्यवाणी करती हैं? इस पर उन्होंने कहा, फैशन वास्तव में प्रभावित होने वाला है और यह बहुत पिछड़ भी सकता है। लोग सिर्फ जरूरत के लिए खरीदारी करने निकलेंगे।

उनसे पूछे जाने पर कि आपने हाल ही में अपनी ई-कॉमर्स साइट लॉन्च की है, क्या आपको लगता है कि ऑनलाइन रिटेल के लिए जरूरी है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, हां बिल्कुल, खरीदारी के बदलते स्वरूपों के साथ, ई-कॉमर्स खुदरा क्षेत्र के लिए बिल्कुल आवश्यक होने जा रहा है।

कमेंट करें
YCNdl