बॉलीवुड और हॉलीवुड कि इन फिल्मों में दिखता है पिता का प्यार और इमोशन, जरूर देखें ये 5 फिल्में

Fathers love and emotion is seen in these Bollywood and Hollywood movies, definitely watch these 5 movies
बॉलीवुड और हॉलीवुड कि इन फिल्मों में दिखता है पिता का प्यार और इमोशन, जरूर देखें ये 5 फिल्में
फादर्स डे 2022 बॉलीवुड और हॉलीवुड कि इन फिल्मों में दिखता है पिता का प्यार और इमोशन, जरूर देखें ये 5 फिल्में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड शुरूआत से ही अपनी फिल्मो के जरिए ईमोशन, लव और रोमांस दिखाता है जहां पर हॉलीवुड आज भी हम से पीछे है। हम आज भी ईमोशनल ड्रामा फिल्मे बनाने के मामले में उनसे कई गुणा आगे हैं। यही कारण है कि भारतीय गाने आज भी दुनिया भर में बड़े शौक से सुने जाते हैं। आज आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मो के बारे में बताऐंगे जो जिंदगी में पिता की अहमियत को बताते है कि कैसे एक पिता अपने लाइफ में तमाम उतार चढाव के बावजूद अपने बच्चो के लिए कड़ी मेहनत करता है और हर लम्हा उनकी जिंदगी बेहतर बनाने की कोशिश में लगा रहता है। पिता पर बनी इन फिल्मों को अपको अपनी लाइफ में एक बार जरूर देखना चाहिए, यहां देखे इन फिल्मो की लिस्ट।

पीकू

2013 में रिलीज हुई फिल्म पीकू पिता और बेटी के रिश्ते की कहानी है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म को सुजित सरकार ने डायरेक्ट किया था और जूही चतुर्वेदी ने लिखा था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

जर्सी

2022 में रिलीज  फिल्म जर्सी साउथ के सुपरस्टार नानी की फिल्म जर्सी का ही रीमेक थी। फिल्म में शाहिद कपूर और मुर्णाल ठाकुर मुख्य भूमिका में नजर आये थे। फिल्म पिता और बेटे के प्यार भरे रिश्ते की कहानी है कि कैसे एक पिता अपने बेटे की ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपनी पूरी जान लगा देता है। फिल्म को गौतम तिन्ननुरी ने डायरेक्ट किया था हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी।

दंगल

दंगल भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। दंगल फिल्म पहलवान महावीर फोगाट और व्रेसलर गीता और बबीता फोगाट की रियल लाईफ पर बेस्ड थी। फिल्म में महावीर फोगाट का किरदार बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने किया था। फिल्म  पिता और बेटीयो के रिश्ते की कहानी पर आधारित हैं।  फिल्म को नीतेश तिवारी ने डायरेक्ट किया था। 2016 में रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकार्ड तोड दिए थे।

द लायन किंग 
द लायन किंग उन एनिमेटेड  फिल्मों में से एक है जो एक पिता और पिता और बेटे के रिशते को बताती है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आपको अपने माता पिता के साथ देखना चाहिए।फिल्म का एनिमेटेड वर्जन ।994 में रिलीज किया गया था । द लायन किंग लायन प्रिंस सिम्बा की कहानी है, जिसे उसके चाचा के द्वारा खुद को राजा बनाने के लिए निशाना बनाया जाता है। यह फिल्म एक पिता द्वारा अपने बेटे के लिए किए गए प्यार और बलिदान को दिखाती है। अपनी बेहतरीन कहानी के कारण आज भी यह फिल्म सभी को पसंद आती है।

द परस्युट ऑफ हैपिनेस
एक्टर विल स्मिथ की द परस्युट ऑफ हैपिनेस फादर्स डे पर देखने के लिए एक बेहतरीन फिल्म है।फिल्म 2006 में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म क्रिस नाम के आदमी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और दिखाती है कि कैसे वह पैसे की तंगी के दौरान खुशी की तलाश करने की कोशिश करता है। उसकी पत्नी उसे छोड़ देती है, और फिर उसे एक अनपेड इंटर्नशिप में बहुत संघर्षों का सामना करना पड़ता है और वे  साथ ही  उसे अपने बेटे की कस्टडी के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है। फिल्म बेटे और एक पिता के प्यार की कहानी को बताती हैं।इस फिल्म के लिए विल स्मिथ को बेस्ट एक्टर का ऑस्कर नॉमिनेशन मिला था।

Created On :   11 Jun 2022 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story