फातिमा सना शेख ने मिर्गी से लड़ाई की दास्तां साझा की

Fatima Sana Shaikh shares her battle with epilepsy
फातिमा सना शेख ने मिर्गी से लड़ाई की दास्तां साझा की
मनोरंजन फातिमा सना शेख ने मिर्गी से लड़ाई की दास्तां साझा की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख, जिन्हें जल्द ही सैम बहादुर में इंदिरा गांधी के रूप में देखा जाएगा, ने हाल ही में मिर्गी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिससे वह भी पीड़ित हैं।

नवंबर को मिर्गी जागरूकता माह के रूप में जाना जाता है। फातिमा सना शेख लोगों के बीच इसे संबोधित करने और उसी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। अभिनेत्री ने इस कारण को संबोधित किया, जबकि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लोगों से अपनी कहानियों, संघर्षो और चुनौतियों को साझा करने के लिए बातचीत शुरू की।

अपने इंस्टाग्राम के कहानी खंड में ले जाते हुए उन्होंने लिखा, यह मिर्गी का महीना है। अपनी कहानी, संघर्ष, चुनौतियां साझा करें या बस पूछें।

उन्होंने यह भी बताया कि दंगल की तैयारी के दौरान उन्हें इस विकार के बारे में पता चला।

उनके एक अनुयायी द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्हें इसके बारे में कब पता चला, अभिनेत्री ने लिखा, विकार का निदान तब हुआ, जब मैं दंगल के लिए प्रशिक्षण ले रही थी। मुझे एक एपिसोड मिला और मैं सीधे अस्पताल में जाग गई .. (मैं) पहले (पांच साल के लिए) इनकार में थी और अब, मैंने इसे गले लगाना, काम करना और इसके साथ रहना सीख लिया है।

ऐसी हालात में वह कैसे काम कर रही हैं, इस पर फातिमा ने लिखा कि वह अपने सभी निर्देशकों को सूचित करती हैं कि उन्हें मिर्गी है।

वे हमेशा बहुत सहायक और समझदार रहे हैं। वे उन चुनौतियों के बारे में जानते हैं, जिनका मुझे एपिसोड मिलने के दिनों में सामना करना पड़ सकता है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story