comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Unlock1.0: लॉकडाउन के बाद कोलकाता में पटरी पर लौटी फिल्म व टीवी इंडस्ट्री

Unlock1.0: लॉकडाउन के बाद कोलकाता में पटरी पर लौटी फिल्म व टीवी इंडस्ट्री

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता में फिल्म व टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए शूटिंग आखिरकार गुरुवार को फिर से शुरू हो गई है, हालांकि इस दौरान तकनीशियनों और कलाकारों को आवश्यक एहतियाती उपायों का ध्यान रखना जरूरी है। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म और टेलीविजन के लिए शूटिंग की गतिविधियां इंद्रपुरी स्टूडियो, भारतलक्ष्मी स्टूडियो और टालीगंज के 13 नंबर स्टूडियो में शुरू हुई हैं। 

तकनीशियन इस दौरान पीपीई किट, मास्क, दस्ताने इत्यादि पहने रहेंगे और एहतियाती उपायों का पालन करेंगे। सूत्र ने कहा, शूटिंग के लिए यूनिट के सभी सदस्यों को स्टूडियो परिसर में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग में से होकर गुजरना होगा। कलाकारों व तकनीशियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सारे सेट और मेकअप रूम को अच्छे से सैनिटाइज किया गया है।'

खुद को कास्ट करने के लिए फिल्में नहीं बना रही हूं- अनुष्का शर्मा

शूटिंग पर लंबे समय से रही पाबंदी के मुद्दे को पश्चिम बंगाल में मंत्री अरूप विश्वास के साथ आयोजित किए गए एक लंबी बैठक के बाद सुलझा लिया गया। इस मामले पर हस्तक्षेप करते हुए उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों के साथ कई बैठक किए और आखिरकार यह फैसला लिया गया।

इससे पहले आर्टिस्ट फोरम के प्रतिनिधियों ने इस मुद्दे पर शूटिंग की प्रक्रिया को शुरू करने से इंकार कर दिया था कि शूटिंग के पहले दिन से हर कलाकार के लिए 25 लाख रुपये का कोविड-19 चिकित्सा बीमा प्रभावी होगी।

बुधवार को शूटिंग के पहले दिन की प्रक्रिया में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा क्योंकि इस दिन कलाकारों को मेडिकल बीमा प्रीमियम के हस्ताक्षरित दस्तावेज देने के संबंध में चैनल मालिक और टेली-निमार्ता आश्वासन देने में विफल रहे।

कमेंट करें
r3C0X