एवेंजर्स एंडगेम के मेकर्स का बड़ा खुलासा, पहले ये रखा गया था फिल्म का नाम

Film Avengers Endgame First name Is Avengers: Infinity Gauntlet
एवेंजर्स एंडगेम के मेकर्स का बड़ा खुलासा, पहले ये रखा गया था फिल्म का नाम
एवेंजर्स एंडगेम के मेकर्स का बड़ा खुलासा, पहले ये रखा गया था फिल्म का नाम

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। मार्वल स्टूडियो की फेमस सीरीज एंवेंजर्स एंडगेम का आखिरी पार्ट 26 अप्रैल को रिलीज हुआ था। भारत में इस फिल्म ने कई हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों के रिकॉर्ड ​तोड़ दिए। रिलीज के इतने हफ्ते बाद भी यह फिल्म बॉक्स आफिस पर धमाल मचा रही है। एंडगेम की सफलता से मेकर्स बहुत खुश हैं। हालही में इस फिल्म को लेकर एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर एंथनी रूसो और जो रुसो ने पहले इस फिल्म का नाम एवेंजर्स: इन्फिनिटी गौंटलेट रखा था, लेकिन बाद में नाम बदलकर एवेंजर्स एंडगेम कर दिया गया। 

फिल्म एवेंजर्स एंडगेम में गमोरा का किरदार करने वाली एक्ट्रेस जोए सल्दाना ने रिलीज से पहले अपने कई इंटरव्यू में एवेंजर्स एंडगेम को एवेंजर्स: इन्फिनिटी गौंटलेट बताया था। ​डायरेक्टर एंथनी रूसो और जो रुसो ने बताया कि जब हमने फिल्म का ट्रेलर देखा तो सभी चीजों का एंड हो रहा था। जिसे देखकर लगा कि फिल्म का नाम एवेंजर्स एंडगेम होना चाहिए और तभी इसका नाम बदलकर एवेंजर्स एंडगेम कर दिया गया। 

इस​ फिल्म ने भारत में हॉलीवुड फिल्मों के लिए नए रिकॉर्ड सेट कर दिए हैं। यह पहली हॉलीवुड मूवी है, जिसे इस तरह की ओपनिंग मिली है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन आदि शामिल हैं।

हॉलीवुड रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में आयरन मैन का किरदार निभाने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने इंफिन‍िटी वॉर के लिए 75 मिल‍ियन US dollars तकरीबन 524 करोड़ रुपये ल‍िए थे। साथ ही उन्होंने फिल्म का प्रॉफ‍िट में भी ह‍िस्सा ल‍िया था। एक्टर ने फिल्म स्पाइडरमैन होमकमिंग में किए गए तीन द‍िन के काम के लिए प्रत‍ि द‍िन के ह‍िसाब से 5 मिल‍ियन डॉलर फीस ली थी। आपको बता दें कि रॉबर्ट डाउनी हॉलीवुड के उन चुनिंदा सितारों में से हैं, जो एक फिल्म के लिए करीब 139 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Created On :   11 May 2019 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story