केरल उच्च न्यायालय से फिल्मी हस्ती आयशा सुल्ताना को मिली राहत

Film personality Ayesha Sultana gets relief from Kerala High Court
केरल उच्च न्यायालय से फिल्मी हस्ती आयशा सुल्ताना को मिली राहत
कार्रवाई पर रोक केरल उच्च न्यायालय से फिल्मी हस्ती आयशा सुल्ताना को मिली राहत
हाईलाइट
  • केरल उच्च न्यायालय से फिल्मी हस्ती आयशा सुल्ताना को मिली राहत

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। लक्षद्वीप की फिल्म अभिनेत्री आयशा सुल्ताना को बुधवार को केरल उच्च न्यायालय से राहत मिली, जिसने उनके खिलाफ देशद्रोह और विभिन्न धर्मो के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए दर्ज प्राथमिकी से संबंधित कार्रवाई पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी।

पिछले साल लक्षद्वीप भाजपा इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर द्वारा उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी, उन्होंने 7 जून 2021 को एक टीवी चैनल की बहस में कहा था कि, केंद्र ने लक्षद्वीप में कोविड के प्रसार के लिए जैविक हथियारों का इस्तेमाल किया, जो राष्ट्र-विरोधी था।

कवरत्ती पुलिस ने उनके खिलाफ गैर-जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और फिर एक लंबी कानूनी लड़ाई शुरू की, जो बुधवार को समाप्त हो गई।

न्यायमूर्ति ए.ए. जियाद रहमान ने सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्देशों के आधार पर तीन महीने की अवधि के लिए कार्रवाई पर रोक लगाते हुए अंतरिम आदेश पारित किया।

केरल उच्च न्यायालय ने पिछले साल 25 जून को उन्हें अग्रिम जमानत दे दी थी, लेकिन 2 जुलाई 2021 को अदालत ने उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर रोक लगाते हुए अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया और कहा कि अदालत के लिए जांच के उस चरण में हस्तक्षेप करना अनुचित होगा।

इसके बाद, लक्षद्वीप प्रशासन ने प्राथमिकी रद्द करने की याचिका का विरोध करते हुए एक बयान दर्ज किया, लेकिन मई 2022 में शीर्ष अदालत ने देश भर में धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत शुरू की गई सभी कार्रवाई को तब तक के लिए स्थगित रखा जब तक कि केंद्र सरकार की समीक्षा पूरी नहीं हो जाती। केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को अस्थायी रूप से इस पर रोक लगा दी।

सुल्ताना लक्षद्वीप के चेलथ द्वीप की रहने वाली हैं और यहीं रहती हैं। एक मॉडल होने के अलावा, उन्होंने मलयालम में कई फिल्मों में काम किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story