फिल्म मासूम सवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भावनाएं आहत करने का आरोप

FIR registered against the film Masoom Sawaal Movie, allegation of hurting sentiments
फिल्म मासूम सवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भावनाएं आहत करने का आरोप
विवादों में मासूम सवाल फिल्म मासूम सवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भावनाएं आहत करने का आरोप
हाईलाइट
  • फिल्म मासूम सवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • भावनाएं आहत करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के बहिष्कार की खबरों के बाद अब एक और फिल्म विवादों में घिरती नजर आ रही है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मासूम सवाल के फिल्म निर्माताओं पर एक शिकायत के बाद केस दर्ज किया है कि फिल्म का एक पोस्टर सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की तस्वीर दिखाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित राठौर की शिकायत पर निर्देशक संतोष उपाध्याय, उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत दर्ज की गई है।

फिल्म का उद्देश्य मासिक धर्म के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि फिल्म निर्माता ने एक पोस्टर पर सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की तस्वीर का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इससे सनातन धर्म के मानने वालों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है और इससे उत्तर प्रदेश और देश भर में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं।

सर्कल अधिकारी ने कहा कि जो कोई भी शांति भंग करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कानून और व्यवस्था हर कीमत पर बनाई रखी जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story