दैनिक भास्कर हिंदी: द हेना आर्टिस्ट के टीवी अडॉप्शन में दिखेंगी फ्रीडा पिंटो

August 16th, 2020

हाईलाइट

  • द हेना आर्टिस्ट के टीवी अडॉप्शन में दिखेंगी फ्रीडा पिंटो

लॉस एंजेलिस, 16 अगस्त (आईएएनएस) स्लमडॉग मिलियनेयर की अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो द हेना आर्टिस्ट पर आधारित टीवी सीरीज में नजर आएंगी। अभिनेत्री इसे प्रोड्यूस भी कर रही हैं।

द हेना आर्टिस्ट अलका जोशी का बेस्टसेलिंग डेब्यू उपन्यास है, जो 17 साल की किशोरी लक्ष्मी पर आधारित है। लक्ष्मी एक अपमानजनक शादी से भाग कर जयपुर के 1950 के गुलाबी शहर में अकेले जिंदगी जीती है। बाद में वह वहां की उच्च श्रेणी की धनी महिलाओं के लिए सबसे अधिक पसंद की जाने वाली मेहंदी कलाकार बन जाती है और उनकी विश्वासपात्र भी बन जाती है। हालांकि दूसरी धनी महिलाओं के रहस्यों को जानने के बावजूद वह कभी भी खुद के रहस्य को प्रकट नहीं करती है।

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पिंटो ने कहा, द हेना आर्टिस्ट के पास भारत की भाषा, उसकी संस्कृति और उसके लोगों की महिमा और सुंदरता को पेश करती टेलीविजन की उच्च-गुणवत्ता वाले, बहु-स्तरीय शो बनने की जबरदस्त क्षमता है।

पुस्तक को पढ़ने के दौरान पिंटो को लक्ष्मी के किरदार ने बहुत आकर्षित किया।

भारत में पैदा हुई और पली बढ़ी अभिनेत्री ने कहा, एक अभिनेत्री के रूप में, मैं अपनी मातृभूमि की कहानियों में वापस गोता लगाने और सभी बैकग्राउंड की अपने महिलाओं (और पुरुषों) को अपने सभी अच्छे और उनकी जटिलताओं के साथ, देखने और सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।

एमएनएस/स्रररे