टेक्नीशियंस से लेकर सुपरस्टार तक, सभी कोविड-19 के बाद पुनर्मूल्यांकन करेंगे : निखिल आडवाणी

From technicians to superstars, everyone will reassess after Kovid-19: Nikhil Advani
टेक्नीशियंस से लेकर सुपरस्टार तक, सभी कोविड-19 के बाद पुनर्मूल्यांकन करेंगे : निखिल आडवाणी
टेक्नीशियंस से लेकर सुपरस्टार तक, सभी कोविड-19 के बाद पुनर्मूल्यांकन करेंगे : निखिल आडवाणी

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। फिल्मकार निखिल आडवाणी, जिनकी कई परियोजना कोविड-19 लॉकडाउन की घोषणा होने की वजह से रुकी पड़ी हैं, का कहना है कि इस अवधि के खत्म होते ही फिल्म बनाने और रिलीज करने की पूरी प्रक्रिया सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए बदल जाएगी। इसके साथ ही दर्शकों की आदतों में भी बदलाव आएगा।

लॉकडाउन में उनकी परियोजनाओं के बारे में पूछे जाने पर एम्मे एंटरटेनमेंट के संस्थापक ने आईएएनएस से कहा, हमारी तीन फिल्म और छह शो पाइपलाइ में हैं। सारी चीजें रूक गई हैं। अर्जुन(कपूर) और रकुल की फिल्म पर काम चल रहा था। इसके साथ ही हम सत्यमेव जयते 2 और मुंबई डायरीज की भी शूटिंग चल रही थी। मैं इंदू की जवानी पर पोस्ट प्रोडक्शन का काम कर रहा था।

उन्होंने आगे कहा, एक निर्माता के रूप में बेशक मैं प्रभावित हुआ हूं, लेकिन मैं जो करने की कोशिश कर रहा हूं, वह है नकारात्मक सोचने की बजाय अपने लेखकों के साथ काम करना और स्क्रिप्ट विकसित करना। मैं कई परियोजनाओं के पोस्ट प्रोडक्शन को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं, जिसे हम घर बैठे कर सकते हैं।

भविष्य में शूटिंग प्रक्रिया में आने वाली सबसे बड़ी समस्याओं में से एक के बारे में बात करते हुए, निखिल ने कहा: पहला तो यह कि शूटिंग फ्लोर पर सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत कठिन होता है और इसे हमें अपने लाइफस्टाइल, काम के कल्चर में शामिल करना ही होगा । लॉकडाउन के बाद फिल्म बनाने से लेकर उसके प्रमोशन में काफी कुछ बदलाव होने वाला है। मुझे नहीं लगता कि हम जिस फॉमूर्ले के साथ लंबे समय से काम कर रहे थे वह अब प्रासंगिक होगा।

उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, अगर हम फिल्म रिलीज भी करते हैं, तो क्या लोग उसे थियेटर में जाकर देखेंगे भी?, इसमें सामाजिक दूरी एक कारण है और घर पर बैठे ओटीटी के माध्यम से खुद का मनोरंजन करना अलग कारण है। बेशक, यह अधिक सुविधाजनक है। टेक्नीशियंस से लेकर सुपरस्टार्स तक, सभी को बैठकर पुनर्मूल्यांकन करना होगा। हम सभी इसे पूर्व-कोविड-19 और पोस्ट कोविड-19 के रूप में देखने जा रहे हैं। कुछ भी पहले की तरह नहीं होने जा रहा है!

Created On :   19 April 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story