सोनी राजदान : अच्छी स्क्रिप्ट, कास्टिंग से सीनियर एक्टर्स को मिलता है शानदार मौका

October 27th, 2021

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आने वाले शो कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं दिग्गज अभिनेत्री सोनी राजदान ने पिछले तीन वर्षों में पांच से अधिक परियोजनाओं में काम किया है और स्क्रीन पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। एक अच्छी अभिनेत्री और थिएटर कलाकार सोनी को हाल ही में कई फिल्मों जैसे राजी, नो फादर्स इन कश्मीर, वॉर, योर्स ट्रूली, आउट ऑफ लव जैसी वेब सीरीज द वर्डिक्ट - स्टेट वर्सेज नानावती में देखा गया है। आगामी शो कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड चार टैलेंट एजेंटों के इर्द-गिर्द घूमती है और वे अपनी प्रतिभा प्रबंधन कंपनी में जीवित रहने के लिए अभिनेताओं के अहंकार और प्रोफाइल को कैसे संभालते हैं। शो की कहानी यही बताती है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कास्टिंग एजेंटों और प्रतिभा प्रबंधन की पूरी प्रणाली अभिनेताओं को उनके योग्य काम देती है, सोनी ने आईएएनएस से कहा कि मुझे लगता है कि विशेष रूप से हमारे जैसे बड़े अभिनेताओं के लिए अवसर प्राप्त करना दो-तरफा प्रक्रिया है। कुछ परियोजनाओं के लिए कास्टिंग हटानी होगी। जिसके बाद कास्टिंग एजेंट मेरे जैसे अभिनेता तक पहुंचेगा। एक अभिनेता के लिए अवसर तब होता है जब हमारे लिए एक चरित्र लिखा जाता है, फिल्म, वेब श्रृंखला, या किसी भी प्रारूप के रूप में एक कहानी बनाई जाती है। इसलिए, जब हम बात करते हैं अवसर के बारे में, यह सिर्फ मेरे अभिनय या कास्टिंग के बारे में नहीं है बल्कि उस कहानी को प्रदर्शित करने के लिए एक स्क्रिप्ट और एक मंच खोजने के बारे में भी है।

बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट की मां सोनी ने कहा कि अब देखिए, सभी स्क्रिप्ट और हर कहानी को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है लेकिन फिर भी इसकी व्यापक पहुंच हो सकती है। नेटफ्लिक्स या कोई अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म वे स्थान हैं जो इन कहानियों को दिखाने में सक्षम हैं। इसलिए हमारे जैसे अभिनेताओं को काम भी मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हां, हाल के दिनों में मैंने जितने भी प्रोजेक्ट किए हैं, उनमें मेरी कास्टिंग, कास्टिंग एजेंटों के माध्यम से हुई है, लेकिन अवसर पहले लेखन से आता है। कहने का मतलब है कि, एक कास्टिंग एजेंट और प्रतिभा प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया अच्छी है, यह बहुत व्यवस्थित और सुव्यवस्थित दोनों है। शाद अली द्वारा निर्देशित, कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड, एक फ्रांसीसी शो का भारतीय रूपांतरण, जिसमें अहाना कुमरा, आयुष मेहरा, रजत कपूर के साथ-साथ कई बॉलीवुड हस्तियां, फराह खान, अली फजल, ऋचा चड्ढा, लारा दत्ता, जैकी श्रॉफ, दीया मिर्जा हैं, 29 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है।

(आईएएनएस)