दैनिक भास्कर हिंदी: देखिए, Cannes में ऐश्वर्या के अब तक के सारे लुक

May 12th, 2018

 
डिजिटल डेस्क,मुंबई। Cannes Film Festival में दुनिया भर के मशहूर सेलेब्स अपने जलवे बिखरते हैं। खासकर फिल्म एक्ट्रेसेस, मशहूर मॉडल्स और फैशन आइकन्स Cannes के रेड कार्पेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती हैं। Cannes में खूबसूरत बालाओं का रूप-रंग, फैशन और एटीट्यूड गजब कहर ढाता है। इन तमाम सेलिब्रिटीज के बीच बॉलीवुड की हसीनाएं भी इस फेस्टिवल में पहुंचती रहीं हैं, लेकिन इन सभी में ऐश्वर्या राय बच्चन की बात ही कुछ और है। पिछले 17 सालों से लगातार ऐश्वर्या Cannes में इंडिया को रिप्रेजेंट करतीं आई हैं। 

 

aishwarya rai bachchan के लिए इमेज परिणाम

 

ऐश्वर्या इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर खुद को प्रजेंट करना अच्छे से जानती हैं और इसके लिए वो अपने लुक, ड्रेस से लेकर फैशन की हर एक बारीकी पर नजर रखती हैं। शादी और बेटी आराध्या के जन्म के बाद भी वो पूरी जिम्मेदारी के साथ इस फेस्टिवल में पहुंची और अपने बढ़े हुए वजन के बावजूद उन्होंने यहां अपनी मौजूदगी दर्ज की थी। कई लोगों ने उनके वजन को लेकर आलोचना जरूर की, लेकिन ऐश्वर्या का कॉन्फिडेंस डगमगाया नहीं। 

 

aishwarya rai bachchan के लिए इमेज परिणाम

 

हर साल की तरह इस साल भी ऐश Cannes में शामिल होने पहुंच गई हैं। ये 17वीं बार होगा जब ऐश्वर्या राय बच्चन कान के महत्वपूर्ण मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 
ऐश्वर्या पहली बार साल 2002 में बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान और डायरेक्टरर संजय लीला भंसाली के साथ कान में पहुंची थी। तब से हर बार ऐश्वर्या ने कान के रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा है और हर बार मौजूदगी किसी क्वीन की तरह होती है। उनके सामने हर बार पिछली बार से बेहतर दिखने की चुनौती जरूर होती है, लेकिन वो हर साल अपनी छाप छोड़ कर जाती हैं। 

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2004 के लिए इमेज परिणाम

 

शायद यही वजह है कि ऐश का Cannes के मंच पर होना तय माना जाता है। उनकी मौजूदगी इस कार्यक्रम को और खास बनाती है। आइए Cannes में ऐश्वर्या के पिछले 17 सालों के सफर पर एक नजर डालते हैं। 

साल 2002

इस साल ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार अपनी फिल्म 'देवदास' की टीम के साथ रेड कार्पेट पर उतरीं। उनके साथ डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और शाहरुख खान मौजूद थे। पहली बार इस मंच पर आने के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने सिंपल लेकिन शाही अंदाज लिए हल्की पीले रंग की साड़ी पहनी थी। इस साड़ी में न सिर्फ ऐश्वर्या की खूबसूरती का जादू सभी के सिर चढ़ कर बोला था, बल्कि ऐश ने इस साड़ी के जरिए भारतीय परंपरागत परिधान को भी दुनिया के सामने बहुत खूबसूरत अंदाज में पेश किया था।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2002 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2003 

इस साल भी ऐश्वर्या ने डिजायनर नीता लूला की तीन अलग-अलग ट्रेडिशनल इंडियन ड्रेसेस आजमाई, लेकिन इस बार ऐश्वर्या को फैशन क्रिटिक्स का सामना करना पड़ा और उनकी तीनों ही ड्रेसेस पिछले साल जैसा कमाल नहीं ढा सकी थी। ऐश की हरे रंग की साड़ी वाली अपीयरेंस को सबसे खराब माना गया। 

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2003 के लिए इमेज परिणाम

साल 2004 

लगातार तीसरी बार ऐश ने अपनी डिजायनर नीता लूला की ड्रेसेस को चुना और इस बार उन्होंने इंडो-वेस्टर्न में एक्सपेरिमेंट किया। ऐश ने रेड कार्पेट से पहले सिल्क की कांजीवरम व्हाइट-गोल्डन साड़ी को कट स्लीव ब्लाउज के साथ कैरी किया तो रेड कारपेट पर उन्होंने बोल्ड और रिवीलिंग व्हाइट गाउन को ट्राई किया। इमेज चेंज की कोशिश में ऐश की ड्रेस कोई असर नहीं डाल सकी और फैशन क्रिटिक्स को भी इंप्रेस नहीं कर पाई। 

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2004 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2005 

इस बार ऐश ने इंटरनेशनल मीडिया से लेकर अपने फैंस तक को हैरान कर दिया और अपनी इस चौथी अपीयरेंस में इंटरनेशनल डिजायनर गिओगिरयो अरमानी की व्हाइट कलर की फ्लोरल ड्रेस में रेड कार्पेट पर जादू बिखेर दिया। वहीं ऐश की ब्लैक गाउन में एंट्री ने सबको दीवाना बना दिया था।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2005 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2006 

इसके बाद तो जैसे ऐश का जादू कान फिल्म फेस्टिवल की जान बन गया और साल 2006 में दुनिया भर के लोग ऐश्वर्या खूबसूरत मुस्कान के दीवाने हो गए। इस साल ऐश ने ब्लू कलर गाउन के साथ गले में स्नैक लुक एक्सेसरी को कैरी किया और ये लुक सभी की निगाहों में बस गया था।

 

संबंधित इमेज

 

साल 2007 

इस साल ऐश्वर्या ने शादी के बाद इस इवेंट में शिरकत की। ऐश अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ कान पहुंची और यहां उन्होंने कैरी किया व्हाइट एलिगेंट गाउन, जिसे डायमंड लुक नेकपीस ने कंप्लीट किया। ये लुक भी ऐश्वर्या के फैशन क्रिटिक्स को खूब पसंद आया और ऐश ने इस बार सभी का दिल जीत लिया। 

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2007 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2008 

इस बार ऐश्वर्या तीन अलग-अलग गाउन में नजर आईं और बोल्ड पिंक से लेकर ब्लैक और अरमानी गोल्डन कलर की इन तीनों ड्रेसेस में ऐश ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2008 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2009 

एक बार फिर ऐश के लुक्स और फैशन सेंस ने लोगों पर जादू कर दिया। इस साल ऐश ने दो हाईली स्टाइलिश गाउन्स को पहना और कान के रेड कार्पेट पर अपनी अदाएं बरकरार रखी।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2009 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2010 

इस साल कान के प्रीमियर पर ऐश्वर्या डिजायनर सब्यसाची की गोल्डन लुक वाली साड़ी पहनी और अपने पति अभिषेक के साथ यहां पहुंची। उनके बेहद स्टाइलिश तीन गाउन्स में ऐश्वर्या सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बनी रही।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2010 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2011 

इस बार एक बार फिर ऐश्वर्या के दो हॉट एंड ब्यूटीफुल गाउन्स ने फैशन पंडितों को हैरान किया और इन गाउन्स में वो बेहद स्टाइलिश नजर आईं। उनके साथ डायरेक्टर मधुर भंडारकर भी मौजूद थे।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2011 के लिए इमेज परिणाम

साल 2012

मां बनने के बाद कान में ऐश की ये ग्रैंड अपीयरेंस थी। हालांकि उस वक्त बढ़े वजन को लेकर उनके लुक्स के बारे में काफी बातें हुई लेकिन ऐश्वर्या ने इस मौके पर भी अपने स्टाइल और लुक से लोगों को चौंका दिया। 

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2012 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2013 

इस वक्त तक भी ऐश का वजन कम नहीं हुआ था। इसके बावजूद उन्होंने तीन अलग-अलग गाउन्स में एक बार फिर फैंस को खुश कर दिया और उन्हें अपना दीवाना बनाए रखा।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2013 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2014 

मां बनने के दो साल बाद जब ऐश्वर्या राय ने इस बार कान में कदम रखा तो अपने फिट लुक के साथ कैरी किए दो बेहद ही खूबसूरत और डिजायनर गाउन्स से लोगों को हैरान कर दिया। इस एंट्री के बाद ऐश ने मानों ये साबित कर दिया था कि कोई क्रिटिक उनके जगह को हिला नहीं सकता।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2013 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2015

इस साल ऐश की सभी ड्रेसे खबरों में रही। अलग-अलग रंगों की इन चार ड्रेसेस में ऐश बेहद खूबसूरत और अलग ही अंदाज में नजर आईं।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2015 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2016 

ये शायद कान के रेड कार्पेट पर ऐश की अपीयरेंस का सबसे बुरा साल था। इस बार बेहद सुंदर चार अलग-अलग ड्रेसेस के बावजूद ऐश को उनकी पर्पल लिपस्टिक के लिए फैशन क्रिटिक्स से लेकर फैंस तक ने क्रिटिसाइज किया।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2016 के लिए इमेज परिणाम

 

साल 2017 

हालांकि बीता साल ऐश के लिए काफी खुशनुमा रहा और इस साल ओपन शोल्डर वाली बोल्ड ड्रेस पहनने के बावजूद उनके लुक्स और ड्रेस की तारीफ हुई। इसके अलावा रेड कलर की ड्रेस में ऐश बला की खूबसूरत दिखाई दी थी।

 

aishwarya rai bachchan in cannes in 2017 के लिए इमेज परिणाम

 

हर साल कुछ ना कुछ बेहतर लेकर आने वाली ऐश्वर्या पर इस बार भी सबकी नजरें रहने वाली हैं। शनिवार को ऐश रेड कार्पेट पर उतरेंगी। पिछली कई बार की तरह इस बार भी उनसे काफी उम्मीदें हैं। अब देखना ये कि इस बार वो फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरती हैं या नहीं।