comScore

दिल्ली में टैक्स फ्री हुई 'सुपर 30', ऋतिक ने कहा- धन्यवाद

दिल्ली में टैक्स फ्री हुई 'सुपर 30', ऋतिक ने कहा- धन्यवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात में कर-मुक्त स्थिति हासिल करने के बाद, बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले ऋतिक रोशन-स्टारर 'सुपर 30' को बुधवार को राजधानी दिल्ली में भी कर मुक्त घोषित किया गया है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर इस खबर की घोषणा की और कहा कि यह फिल्म छात्रों और शिक्षकों को प्रेरित करेगी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "दिल्ली सरकार फिल्म 'सुपर 30' को कर-मुक्त दर्जा देगी ताकि वह दिल्ली में छात्रों और शिक्षकों को प्रेरित कर सके" 


यह निर्णय प्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार के बाद आया। जिनके जीवन और काम ने फिल्म 'सुपर 30' को प्रेरित किया और इसमें ऋतिक के चरित्र ने राजधानी के सरकारी स्कूलों में सिसोदिया के साथ मुलाकात की।

"सुपर 30 की प्रसिद्धि के आनंद कुमार ने आज मेरे साथ दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा किया। उनका काम और व्यक्तित्व देश भर के सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणा के रूप में, विनम्र पृष्ठभूमि के बच्चों के रूप में, उनके आईआईटी-जेईई के सपनों को प्राप्त करता है। यह वास्तव में इसका मतलब है... गुरु बनना! "

उन्होंने यह भी कहा कि कुमार दिल्ली के सरकारी स्कूलों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने के लिए सहमत हुए हैं।

सिसोदिया ने लिखा, "जबकि आनंद ने यह भी बताया कि आनंद कुमार ने दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों के लिए हर महीने एक कक्षा आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की है। यह कक्षा 11 के लिए एक ऑनलाइन, आभासी कक्षा होगी।" 

फैसले पर अपनी खुशी और कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, ऋतिक ने जवाब दिया, "श्री मनीष सिसोदिया जी को धन्यवाद, हमें देश के निर्माणकर्ताओं की टीम का हिस्सा बनने और दिल्ली में सुपर 30 कर मुक्त घोषित करने के योग्य होने के लिए धन्यवाद।"

मिश्रित समीक्षा के लिए खुलने वाली फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है और बॉक्स ऑफिस पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है। इसके चलने के 10 दिनों में 100 क्लब।

'सुपर 30' आनंद कुमार (रितिक) की जीवन गाथा, एक शीर्ष कोचिंग सेंटर में अमीर बच्चों को पढ़ाने से लेकर कम उम्र के बच्चों को पढ़ाने के लिए अपना खुद का एक संस्थान खोलने तक की कहानी लिखता है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित, फिल्म में मृणाल ठाकुर, अमित साध, और नंदीश संधू भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

कमेंट करें
Hp3gu