दैनिक भास्कर हिंदी: मैंने डिप्रेशन को करीब से जाना है : अनंग्शा बिस्वास

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • मैंने डिप्रेशन को करीब से जाना है : अनंग्शा बिस्वास

मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। मिजार्पुर और होस्टेजेस की अभिनेत्री अनंग्शा बिस्वास का कहना है कि वह डिप्रेशन को करीब से जानती हैं।

अनंग्शा ने कहा, यदि आप संवेदनशील, भावनात्मक हैं, तो डिप्रेशन ऐसी चीज नहीं हैं जिससे कोई भी बच सकता है इसलिए हां मैंने डिप्रेशन को करीब से जाना है।

उन्होंने कहा, मुझमें आत्मसम्मान की कमी होना, आत्म-मूल्य की कमी होना इसके कारण थे। मुझे नहीं पता था कि मुझे खुद से प्यार कैसे करना है, मैंने खुद को महत्व नहीं दिया। इसलिए, मेरे बारे में अन्य लोगों की धारणाएं मुझे खुश या दुखी करेंगी।

अनंग्शा कहती हैं कि वह अक्सर खुद को मिसफिट की तरह महसूस करती थी और खुद को अकेला पाती थी।

वह आगे कहती हैं, मुझे हमेशा कहा जाता था कि मैं एक अच्छी अभिनेत्री हूं लेकिन मुझे शायद ही ऑडिशन के लिए बुलाया जाता था। ये सभी चीजें मुझे अंदर से खा जाती थीं।

उन्होंने साझा किया कि कैसे उन्होंने इस विकार पर काबू पा लिया। मैं एक पीड़ित होना पसंद नहीं करती। इसलिए मैं चाहती थी कि मेरा दर्द रुक जाए और मुझे एहसास हुआ कि मैं अपनी मदद खुद कर सकती हूं। मैंने अपनी बड़ी बहन और पिता से मदद मांगी।

योग और ध्यान ने उनकी मदद की। खुद को प्यार करना, खुद को स्वीकार करना, अपने दिमाग पर काम करना, उपचार करना, अवसाद के बारे में पढ़ना और इसे कैसे ठीक किया जा सकता है, यह महत्वपूर्ण है।

वह कहती हैं, अब मैं अपना मिसफिट होना भी एंजॉय करती हूं।