दैनिक भास्कर हिंदी: अरबाज का कबूलनामा, IPL में सट्टा लगाकर गंवाए 2.75 करोड़ रुपए

June 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई । IPL से जुड़े सट्टेबाजी के मामले में नाम सामने आने के बाद एक्टर और डायरेक्टर अरबाज खान ने शनिवार को अपने बयान दर्ज कराए। पूछताछ के दौरान अरबाज खान ने स्वीकार किया कि उन्होंने IPL में सट्टा लगाया था और पौने तीन करोड़ रुपए हारे थे। यहां अरबाज से एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के सीनियर ऑफिसर प्रदीप शर्मा और पुलिस ऑफिसर राजकुमार कोथमिरे ने पूछताछ की। अरबाज शनिवार को ठाणे एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे।

 

 

दरअसल, कुछ दिन पहले ही ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी के मामले में 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया था। एक आरोपी सोनू जालान ने पूछताछ में अरबाज खान का नाम लिया था। जिसके बाद शुक्रवार को मुंबई की क्राइम ब्रांच ने अरबाज को समन जारी किया था। समन में अरबाज खान को शनिवार तक पेश होने और अपना बयान दर्ज करवाने का वक्त दिया था।

 

 

बता दें कि शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले थे कि अरबाज खान ने सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकेट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबाज से 2 करोड़ 80 लाख रुपए सट्टेबाजी में हार गए थे, लेकिन वापस नहीं दे पाए। इसे लेकर सोनू जालान ने अरबाज खान को धमकी भी दी थी। ये बात सोनू जालान ने खुद पुलिस को बताई है। इसी संबंध में पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया।

 

IPL betting scam arbaaz khan के लिए इमेज परिणाम

 

पिछले महीने पुलिस किया था बैटिंग रैकेट का पर्दाफाश

पुलिस ने 16 मई को डोबिंवली सट्टेबाजी रैकेट में सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। इन सटोरियों से पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था। जांच में ये भी पता चला की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकेट चल रहा था। इतना ही नहीं, डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से भी सट्टेबाजी रैकेट के लिंक मिलते दिख रहे हैं।

अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा था। खबरों के मुताबिक सोनू जालान न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। सोनू को कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था। 

सोनू ने मुंबई के एक और बुकिंग प्रेम तनेजा और अपने बिजनेस पार्टनर जूनियर कोलकाता के साथ मिलकर श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच फिक्स किया था। इस मैच को फिक्स करने के लिए तीनों ने श्रीलंका जाकर पिच क्यूरेटर को फिक्स किया था। इस मैच में एक ही दिन में 21 विकेट गिरे थे। सोनू ने 2016 में एक घरेलू मैच को फिक्स किया था।