इरफान दुनिया में समकालीन भारतीय कलाकारों के प्रतिनिधि हैं : नीरज काबी

Irfan represents contemporary Indian artists in the world: Neeraj Kabi
इरफान दुनिया में समकालीन भारतीय कलाकारों के प्रतिनिधि हैं : नीरज काबी
इरफान दुनिया में समकालीन भारतीय कलाकारों के प्रतिनिधि हैं : नीरज काबी

मुंबई, 9 मई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ साल 2015 में आई फिल्म तलवार में काम करने वाले अभिनेता नीरज काबी का कहना है कि वह समकालीन भारतीय सिनेमा में एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने सही मायने में वैश्विक परि²श्य में देश के कलाकारों का प्रतिनिधित्व किया है।

नीरज ने आईएएनएस को बताया, तलवार में इरफान संग काम करने के पहले से ही मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं क्योंकि वह उन कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने अपनी कुशलता, विविधता और अभिनय के शिल्प में विशाल ज्ञान के साथ अपने इस सफर को तय किया। यही वजह है कि उम्र में मुझसे सिर्फ एक साल बड़े होने के बावजूद भी मुझे ऐसा महसूस होता था कि वह अपने कौशल व काम के चलते मुझसे कहीं ज्यादा सीनियर हैं।

नीरज आगे कहते हैं, मेरे ख्याल से समकालीन समय में, इरफान एकमात्र ऐसे कलाकार थे, जिन्होंने सही मायने में दुनिया के सामने भारतीय कलाकारों का प्रतिनिधित्व किया। बेशक बीते दिनों हमारे पास ओम पुरी, नसीर साहब (नसीरुद्दीन शाह), पंकज कपूर, डॉ श्रीराम लागू जैसे बेहतरीन सितारें रहे हैं, लेकिन वे हमारे सीनियर हैं। मैं उनकी बात नहीं कर रहा हूं, वे पिछली पीढ़ी के थे। समकालीन समय में इरफान इकलौते ऐसे रहे हैं। इस बात पर यकीन करना वाकई में मुश्किल है कि इरफान अब नहीं रहे।

Created On :   9 May 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story