भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इजरायली वेब सीरीज फौदा सीजन-4 का प्रीमियर

Israeli web series Fauda Season 4 premieres at International Film Festival of India
भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इजरायली वेब सीरीज फौदा सीजन-4 का प्रीमियर
नई दिल्ली भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इजरायली वेब सीरीज फौदा सीजन-4 का प्रीमियर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा। वर्ष 2023 में नेटफ्लिक्स पर विश्व स्तर पर लॉन्च होने वाली इस सीरीज का प्रीमियर रविवार, 27 नवंबर को फिल्मी सितारों से सजे एक प्रमुख कार्यक्रम में किया जाएगा। रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ पहले एपिसोड के प्रीमियर के दौरान इफ्फी में उपस्थित रहेंगे।

फौदा सीजन 4 की कहानी इजराइल से आगे बढ़ती है, जहां डोरोन (लियोर रेज) एक ऐसे खतरे का सामना कर रहा है, जिसने उसे अभी तक के अपने सबसे खतरनाक मिशन में महाद्वीपों को पार करने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत उन शीर्ष 20 देशों में से एक है, जहां पर इजराइल की फिल्म सामग्री को नेटफ्लिक्स के सदस्यों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाता है। इजराइल की कहानियां विश्व स्तर पर लोकप्रिय हैं, जिनमें से फौदा (सीजन1-सीजन3) के 90 प्रतिशत दर्शक इजरायल के बाहर से हैं।

लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ स्टोरीटेलिंग इन द एरा ऑफ ग्लोबल एंटरटेनमेंट विषय पर नेटफ्लिक्स की फिल्म मोनिका ओ माय डार्लिग के अभिनेता राजकुमार राव और नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट की वाइस प्रेजिडेंट मोनिका शेरगिल के साथ एक फायरसाइड चैट में भाग लेंगे। भारत में फौदा की वैश्विक सफलता इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे नेटफ्लिक्स स्थानीय कहानियों को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचाता है। नेटफ्लिक्स भी इस फिल्म महोत्सव में खाकी - द बिहार चैप्टर और गुइलेर्मो डेल टोरो के पिनोचियो का प्रीमियर करेगा।

रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ ने कहा, हम फौदा सीजन 4 के एशियन प्रीमियर के लिए भारत आने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हमारे लिए यह सब बहुत ही अविश्वसनीय है और यह कहानी भारत में प्रशंसकों के साथ बेहद मजबूती से जुड़ी हुई है। हम वास्तव में पिछले सभी सीजन में इसके दर्शकों के प्रेम और इसे पसंद करने के लिए उनकी प्रशंसा करते हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि कलात्मक कार्य को सफल बनाने का कोई गूढ़ रहस्य नहीं है। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में सभी क्षेत्रों, जातीयता एवं संस्कृतियों से विविध भाषाओं में अनूठी कहानियों को सम्मानित किया जाता है और उनको महोत्सव में शामिल किया जाता है।

उन्होंने कहा कि इफ्फी ओटीटी प्रीमियर के लिए आगे आ रहा है और फिल्म महोत्सव में उनकी फिल्म सामग्री को प्रदर्शित किया जाता है। यह प्लेटफार्म दुनिया में नई कहानियों, रचनात्मक विचारों और नए दृष्टिकोणों को दर्शकों के सामने रखने के हमारे प्रयासों को सफल बनाता है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारा इजराइल के साथ एक प्रभावी दृश्य-श्रव्य समझौता है और इस साल इफ्फी के 53वें संस्करण में इस क्षेत्र के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने सितारों की मेजबानी करके अत्यधिक प्रसन्नता हो रही है!

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story