दैनिक भास्कर हिंदी: जॉन लेजेंड खुद को जॉर्ज फ्लॉयड की जगह पर देख सकते हैं

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • जॉन लेजेंड खुद को जॉर्ज फ्लॉयड की जगह पर देख सकते हैं

लॉस एंजेलिस, 19 जून (आईएएनएस)। अफ्रीकी-अमेरिकी शख्स जॉर्ज फ्लॉयड के जीवन के अंतिम क्षणों के वीडियो को देखकर स्तब्ध व दुखी गायक जॉन लेजेंड का मानना है कि मिनियापोलिस के श्वेत पुलिस ऑफिसर डेरेक शॉविन्स के घुटने से उनके परिवार के किसी सदस्य का गर्दन भी दबा हो सकता था।

एसशोबिज डॉट कॉम के मुताबिक, लेजेंड ने एक टेप्ड इंटरव्यू में एनबीसी के न्यूजपर्सन को बताया, मैंने उस वीडियो के बारे में अपने कई दोस्तों से बात की है और उन्होंने मुझसे कहा, मैं खुद को ऑफिसर के घुटने के नीचे दबा देखता हूं। मैं अपने पिता को उस ऑफिसर के घुटने के नीचे दबा देखता हूं।

वीडियो का प्रसारण 21 जून को होगा। वीडियो में गायक ने आगे कहा, जब ऐसा कुछ होता है तो हम अपने परिवार के सदस्यों को देखते हैं।

लेजेंड ने कहा कि उनके छोटे भाई का बेटा 20 साल का है और वह ऑफिसर द्वारा उसे गलत समझकर दुर्व्यवहार करने की कल्पना कर सकते है, वह अपने भतीजे को लेकर चिंतित हैं।

अश्वेत शख्स फ्लॉयड की मौत पिछले महीने तब हो गई थी जब मिनेसोटा के एक पुलसि अधिकारी ने अपने घुटने से उसका गर्दन दबा दिया था। इस घटना को लेकर पूरे अमेरिका भर में जगह-जगह प्रदर्शन हुए।