कमल हसन ने फिल्मों में निभाई है दमदार भूमिका जिनके दम पर होती है करोड़ों की कमाई, जानें कौन सी फिल्म में किया था 10 कैरेक्टर का रोल

कमल हसन  ने फिल्मों में निभाई है दमदार भूमिका जिनके दम पर होती है करोड़ों की कमाई, जानें कौन सी फिल्म में किया था 10 कैरेक्टर का रोल
मनोरंजन कमल हसन ने फिल्मों में निभाई है दमदार भूमिका जिनके दम पर होती है करोड़ों की कमाई, जानें कौन सी फिल्म में किया था 10 कैरेक्टर का रोल

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  कमल हसन एक बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री का जाना- माना नाम है । उनकी ऐक्टिंग के दीवाने दुनिया भर में है। इन दिनो कमल हसन काफी चर्चा में है जिसकी वजह है उनकी फिल्म विक्रम।  हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म विक्रम बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। फिल्म ने अभी तक 150 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कर लिया है। फिल्म को क्रिटिक्स से भी अच्छे रिव्यू मिले है और फिल्म दर्शको को भी बहुत पसंद आ रही है।कमल हसन  को आईकोनिक फिल्मो के लिए जाना जाता है । उनके द्ववारा फिल्मो में किए गए रोल आज भी याद किए जाते है। आज हम आपको उनके ऐसे कुछ रोल्स के बारे में बताएंगे।
1)अनवे शिवम
यह फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी जिसे सुंदर ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में कमल हासन और आर माधवन ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह एक कॉमेडी फिल्म थी जिसे कमल हासन ने खुद लिखा भी था। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी पर  फिल्म में निभाये गए कमल हसन के किरदार नल्ला शिवम को आज भी फैंस भूले नही है।
2)अप्पू रा़जा 
कमल हासन अपने डबल रोल्स के कारण अपने फैंस में काफी मशहूर है। अप्पू रा़जा उन्ही फिल्मो में से एक है जिसमे कमल हासन ने डबल रोल किया था। फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी जिसमे कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी । कमल हासन ने इस फिल्म मे एक बौने इंसान का किरदार निभाया था । फिल्म को सिंगेतम श्रीनिवास राव ने डायरेक्ट किया था ।
3)विश्वरूपम
विश्वरूपम को कमल हासन की बेहतरीन फिल्मों में जाना जाता है। फिल्म में उन्होने डबल रोल निभाया था । विश्वरूपम में कमल ने पहला किरदार शास्त्रीय संगीत के टीचर और दूसरा किरदार अंडरकवर रॉ एजेंट का निभाया था । दोनों ही किये गए रोल आज भी फैंस की यादो में जिंदा है । फिल्म 2013 में रिलीज हुई था जिसमे कमल हासन और एंड्रिया जेरेमियाह ने मुख्य भूमिका निभाई थी । यह फिल्म एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी।
4)चाची 420
चाची 420 हिंदी सिनेमा कि  आईकोनिक फिल्मो में जानी जाती है । शायद ही ऐसा  कोई शख्स होगा जिसने चाची 420 नही देखी होगी। डबल रोल के स्पेशलिस्ट कमल हासन का इस फिल्म में  काम आज भी याद किया जाता है। फिल्म में जो उनका रोल था उसे देखकर कोई बता नही सकता था कि ये कमल हासन है । फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी जिसे खुद कमल हासन ने डायरेक्ट किया था । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की थी।
5)दशावताराम
2008 में रिलीज दशावताराम एक साई-फाई मूवी थी जिसे के. एस. राजकुमार ने डायरेक्ट किया था । कमल हसन ने इस फिल्म से भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री के सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे। कमल ने इस फिल्म में एक साथ 10 कैरेक्टर निभाए थे । फिल्म ने उस समय 100 करोड़ से ज्यादा कि कमाई की थी और सबसे ज्यादा कमाने वाली साउथ की फिल्म बनी थी। फिल्म ने रजनीकांत की शिवाजी द बॉस की कमाई का रिकार्ड तोडा था ।

Created On :   6 Jun 2022 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story