comScore

फिल्म ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ की रिलीज डेट फाइनल, फैंस को बेसब्री से इंतजार

September 06th, 2018 18:20 IST
फिल्म ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ की रिलीज डेट फाइनल, फैंस को बेसब्री से इंतजार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कंगना रनौत की अवेटेड फिल्म 'मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी', रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में है। इसकी वजह है, इसमें कंगना का बायोपिक कैरेक्टर। बॉलीवुड में बायोपिक्स जैसे 'संजू' और 'सूरमा' की सफलता को देखते हुए ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि फिल्म 'मणिकर्णिका' भी इन्ही फिल्मों की तरह ही बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बिखरने में कामयाब होगी। ये प्रत्याशित फिल्म 25 जनवरी 2019 को रिलीज की जाएगी। रिलीज डेट की जानकारी हाल ही में जाने-माने फिल्म क्रिटीक और एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी।

फिल्म क्रिटीक तरण आदर्श ने दी जानकारी
खबर की पुष्टि करते हुए तरण ने लिखा- "डेट मार्क कर लीजिए। मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी 25 जनवरी 2019 को"। कंगना के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बायोपिक फिल्मों का कल्चर बॉलीवुड में नया नहीं है। बहुत पहले से बायोपिक्स मूवी के तौर पर बनाई जा रही हैं। इस फिल्म में भी भारत की वीरांगना और झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा।

कास्ट ने खुद किए स्टंट्स
फिल्म की पूरी कास्ट ने अपने-अपने किरदार को पर्फेक्ट तरीके से निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कुछ दिनों पहले ही फिल्म की लीड एक्ट्रेस कंगना एक सीन शूट करते हुए चोटिल हो गईं थीं। ये उनके काम के प्रति डेडिकेशन को दिखाता है। फिल्म में एक अहम किरदार निभाने वाले सोनू सूद ने भी अपने  सारे स्टन्ट्स खुद ही किए हैं।  इसके लिए उन्होंने किसी स्टंटमैन या बॉडी डबल की मदद नहीं ली है।

वीरांगना लक्ष्मी बाई के जीवन की कहानी
फिल्म में आपको बहुत सी जगह तलवारबाजी, घुड़सवारी और देशी कलाबाजियां देखने को मिलेंगी। बता दें कि फिल्म के एक्टर्स ने ये सारे करतब पहले सीखे हैं और फिर उन्हें कैमरे के आगे उतारा है। फिल्म मणिकर्णिका 1857 में अंग्रेजों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुईं झांसी की रानी लक्ष्मी बाई की कहानी है। इस फिल्म में सोनू सूद सदाशिव भाऊ की भूमिका में हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

अगले साल रिलीज होगी फिल्म
फिल्म डायरेक्टर कृष के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को कमल जैन और निशांत पिट्टी ने प्रोड्यूस किया है। मूवी में कंगना रनौत सोनू सूद के साथ नवादउद्दीन सिद्दीकी और अंकिता लोखंडे भी नजर आएंगी। जी स्टूडियोज के बैनर तले बनी यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी।

कमेंट करें
KDf3C