मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित अतिथि होंगे कपिल देव

Kapil Dev to be guest of honor at the Indian Film Festival of Melbourne
मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित अतिथि होंगे कपिल देव
फिल्म महोत्सव मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित अतिथि होंगे कपिल देव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) में सम्मानित अतिथि के रूप में नजर आएंगे, जो दो साल के अंतराल के बाद मनाया जाएगा।

विक्टोरियन राजधानी में होने के लिए तैयार, त्योहार 12-20 अगस्त से व्यक्तिगत और वस्तुत: दोनों में होने वाला है।

यह उत्सव, जो पिछले दो वर्षों से वस्तुत: आयोजित किया गया था, वर्तमान समय के साथ बनाए रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से और ऑनलाइन दोनों में फैले प्रोग्रामिंग के साथ अपनी भौतिक वापसी करेगा।

इस साल यह महोत्सव 12 अगस्त को अपनी ओपनिंग नाइट के साथ शुरू होगा और 14 अगस्त को इसका वार्षिक पुरस्कार समारोह होगा। फिल्म प्रोग्रामिंग पहले से कहीं अधिक विविध है, जिसमें 23 भाषाओं में 100 से अधिक फिल्मों को समारोह के लिए चुना गया है।

आईएफएफएम 2022 का हिस्सा बनने के बारे में बोलते हुए, कपिल देव ने कहा, मैं आईएफएफएम 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। यह भारतीय सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाने वाला एक महान मंच है। मैं वास्तव में मानता हूं कि खेल और सिनेमा न केवल दो प्रमुख सांस्कृतिक अनुभव हैं।

यह दशकों से कुछ ऐसा है जिसने लोगों को एकजुट किया है। यह सिनेमा और खेल दोनों के लिए एक गहरा भावनात्मक संबंध और प्यार है, और जब वे एक साथ आते हैं तो यह सभी के लिए एक पुरस्कृत अनुभव होता है।

त्योहार के बारे में और इसके शारीरिक रूप से वापस आने के बारे में बात करते हुए, त्योहार के निदेशक, मीतू भौमिक लांगे ने साझा किया, हम इस साल एक रोमांचक आभासी प्रोग्रामिंग के साथ आईएफएफएम को शारीरिक रूप से वापस आने के लिए पूरी तरह से खुश हैं। हमारे साथ एक महान क्रिकेटर कपिल देव को सम्मान में रखना है। उनकी प्रतिष्ठित 83 विश्व कप जीत पर आधारित एक फिल्म के लिए, हम उन्हें मेलबर्न में पाकर उत्साहित हैं।

सिनेमा और क्रिकेट प्रेमियों का शहर होने के नाते, हमें यकीन है कि दर्शक उन्हें यहां देखने के लिए उत्साहित होंगे। इस साल महोत्सव में पूरे भारत उपमहाद्वीप से 100 से अधिक फिल्में हैं और हम भारतीय सिनेमा को उसके सभी क्षेत्रों में मनाने के लिए उत्साहित हैं। महिमा और विविधता।

रचनात्मक उद्योग मंत्री, स्टीव डिमोपोलोस ने कहा, फिल्म के अपने विविध कार्यक्रम और संस्कृति के आनंदमय उत्सव से लेकर स्टार पावर तक, मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव एक अपरिहार्य घटना है।

विक्टोरियन सरकार आईएफएफएम की एक गौरवान्वित, लंबे समय से समर्थक है, इस वर्ष त्योहार की पहुंच और प्रभाव को बढ़ाने के लिए हमारे समर्थन को बढ़ा रही है, और हम सभी समुदायों के विक्टोरियन लोगों को उत्सव में शामिल होते देखने के लिए उत्सुक हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story