दैनिक भास्कर हिंदी: कंगना रनौत फिल्म गुंजन सक्सेना को लेकर करण जौहर पर निशाना साधा

August 16th, 2020

हाईलाइट

  • कंगना रनौत फिल्म गुंजन सक्सेना को लेकर करण जौहर पर निशाना साधा

मुंबई, 16 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक कविता के माध्यम से फिल्म निर्माता करण जौहर और उनकी फिल्म गुंजन सक्सेना पर कटाक्ष किया है।

कंगना की सोशल मीडिया टीम ने ट्वीट किया, करण जौहर के लिए शायरी अर्ज किया है..हमें नेशनलिज्म की दुकान चलानी है पर देशभक्ती नहीं दिखानी है। पाकिस्तान से वार वाली फिल्में बहुत पैसा कमाती हैं, हम भी बनाएंगे, लेकिन उसकी विलेन भी हिंदुस्तानी है। अब थर्ड जेंडर भी आ गया आर्मी में लेकिन करण जौहर तू कब समझेगा एक सेनानी सिर्फ सेनानी है।

इससे पहले उन्होंने जान्हवी कपूर-अभिनीत फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल पर कमेंट किया था।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, गुंजन संक्सेना फिल्म में एक छोटे से पहलू पर गौर किया जिसमें एक सैनिक के जीवन की बड़ी तस्वीर और सार गायब है। इसमें गुंजन सक्सेना के विरोधियों को सही साबित किया गया है जो कहते हैं कि हम यहां भारत माता की रक्षा के लिए हैं, लेकिन आप यहां समान अवसर के लिए आई हैं। फिल्म यहीं जाकर खत्म भी होती है- गुंजन जीत जाती हैं, लेकिन भारत नहीं।

कंगना ने लिखा, फिल्म में कई जगह गुंजन कहती हैं कि उन्हें अपने देश से प्यार नहीं है, वह केवल एक प्लेन उड़ाना चाहती हैं। फिल्म में गुंजन सक्सेना की असल देशभक्ति को नहीं दिखाया गया है। वह सिर्फ इतना कहती है- पापा मैं आपको निराश नहीं होने दूंगी।

सोशल मीडिया पर करण जौहर को फिल्म में जेंडर बायस दिखाने का आरोप लगाकर ट्रोल किया जा रहा है।

फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल पहली भारतीय वायु सेना की महिला पायलट गुंजन सक्सेना पर आधारित है, जो 1999 के कारगिल युद्ध का हिस्सा थीं।

एवाईवी

खबरें और भी हैं...