कविता कृष्णमूर्ति ने अपने कॉलेज के दिनों में गाने की रिकॉर्डिंग को किया याद

Kavita Krishnamurthy recalls recording the song during her college days
कविता कृष्णमूर्ति ने अपने कॉलेज के दिनों में गाने की रिकॉर्डिंग को किया याद
बॉलीवुड कविता कृष्णमूर्ति ने अपने कॉलेज के दिनों में गाने की रिकॉर्डिंग को किया याद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वयोवृद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति अपने कॉलेज के दिनों के गायन के शुरूआती वर्षों को याद करती हैं और कैसे प्रसिद्ध गायक और संगीतकार हेमंत कुमार ने उनसे उनके लिए एक गीत रिकॉर्ड करने के लिए कहा। पुराने दिनों को याद करते हुए कविता कहती हैं, जब मैंने कॉलेज में गाना शुरू किया, हेमंत दा चीफ गेस्ट थे तो मैंने उनके साथ स्टेज पर गाना शुरू किया। फिर अचानक एक दिन हेमंत दा का फोन आया कि मेरे कल का प्लान क्या है? जिस पर, मैंने कहा, दादा, मैं कॉलेज जा रहा हूँ।

इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, नहीं नहीं, कॉलेज मत जाओ, तुम सीधे राज कमल स्टूडियो में सुबह 10 बजे पहुंच जाओ। जब मैं स्टूडियो पहुंची, तो हम दोनों इंतजार कर रहे थे और फिर उसने मेरी तरफ देखा और बंगाली में मुझे इंतजार करने के लिए कहा।त् तब लता मंगेशकर जी आ रही हैं।

कविता आगे कहती हैं कि, वह अपने गाने की लाइनें भूल गईं क्योंकि वह लता मंगेशकर को अपने सामने गाते हुए देखती रहीं। वैसे भी, जब मैं लोगों के सामने गाती हूं तो मुझे घबराहट होने लगती है, मैं कोई स्टेज पर्सन नहीं हूं। उस समय, मुझे वास्तव में हेमंत दा से यह कहने का मन हुआ कि बेहतर होगा कि मैं चली जाऊं क्योंकि मैं नहीं रहूंगी।

कुछ देर बाद दरवाजा खुला और सफेद साड़ी में देवी जी लता जी ने प्रवेश किया और कसम से कह नहीं सकती, लेकिन मेरे दिल की धड़कन रुक गई। फाइनल रिहर्सल के दौरान मैं पूरी तरह से भूल गई पंक्तियां क्योंकि मैं लता जी को देखकर खो गई थी कि वह माइक पर कैसे गाती हैं।

हेमंत दा ने फिर मेरी तरफ देखा और पूछा, मैंने गाना क्यों नहीं गाया? अब मत भूलना, हम टेक शुरू कर रहे हैं, गलती मत करना! लता जी फिर मेरी ओर मुड़ीं और अपने क्लासिक तरीके से अपना चश्मा नीचे किया, मेरी तरफ देखा और मुस्कुराईं क्योंकि वह समझ रही थीं कि क्या चल रहा है।

कविता को 1985 में आई फिल्म प्यार झुकता नहीं के गाने तुमसे मिलकर, ना जाने क्यों से प्रसिद्धि मिली और बाद में उन्होंने 1942: ए लव स्टोरी, याराना, अग्नि साक्षी जैसी फिल्मों में गाने गाए। उन्होंने भारत और विदेशों के साथ-साथ लंदन के एक प्रतिष्ठित रॉयल अल्बर्ट हॉल में भी संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन किया।

वह सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 13 में अनुराधा पौडवाल के साथ सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर नजर आएंगी। वह अनुराधा के बारे में भी बात करती है और उल्लेख करती है कि यद्यपि वह बाहर से प्यारी दिखती है, वह अंदर से काफी शरारती और टैलेंटेड है। अनुराधा के बारे में बात करते हुए कविता ने कहा कि वह जरा भी नहीं बदली हैं।

विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया द्वारा जज किए गए इंडियन आइडल 13 का प्रसारण सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर होता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story