'शक्तिमान' में किलविश का किरदार निभाने वाले सुरेंद्र पॉल के बारे में जाने खास बातें

Know About Shaktimaan Famous Character Kilvish Aka Surendra Poll
'शक्तिमान' में किलविश का किरदार निभाने वाले सुरेंद्र पॉल के बारे में जाने खास बातें
'शक्तिमान' में किलविश का किरदार निभाने वाले सुरेंद्र पॉल के बारे में जाने खास बातें

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। टेलीविजन शो शक्तिमान 90 के दशक का सुपरहिट शो था। इसे बच्चों से लेकर बड़ो तक हर कोई बहुत पसंद करता था। इस शो के शक्तिमान को तो हर कोई जानता था, लेकिन शो का एक और कैरेक्टर काफी हिट था। इस कैरेक्टर का नाम था किलविश! किलविश का डायलॉग "अंधेरा कायम रहे" काफी पसंद किया गया था। यह डॉयलाग उस समय बच्चों की जुबान पर चढ़ा रहता था। 

हालांकि इस शो को बंद हुए कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी इस शो के इस किरदार की छाप कायम है। इसलिए आज हम आपको किलविश के किरदार के बारे में बता रहे हैं। शो में किलविश का किरदार सुरेंद्र पॉल ने निभाया था। नकाब ओढ़े और लंबी नाक वाले किलविश के बारे में जानते हैं कुछ रोचक बातें।

सुरेंद्र पॉल ने एक बार बताया था कि मुकेश खन्ना को लगता था कि ये रोल सिर्फ अमरीश पुरी कर सकते हैं। तब सुरेंद्र ने कहा था कि अगर किसी और से करवाओगे तब पता चलेगा कि कौन कर सकता है और कौन नहीं। इसके बाद मुकेश खन्ना ने सुरेंद्र से कहा कि आप करके दिखाओ तो जानें। इस तरह सुरेंद्र को किलविश का रोल मिला था। सुरेंद्र ने एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया था कि इस रोल के लिए वो करीब 15 दिन तक अंधेरे घर में रहे थे।

इस किरदार को निभाते हुए सुरेंद्र ने किलविश की पोशाक और उसके डायलॉग्स अपने मन से ही बदल दिए। बाद में लोगों ने इसे बहुत पसंद किया। सुरेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत राजस्थानी फिल्म नानी बाई रो मायरो से की थी। वे कई भाषाओं में भी काम कर चुके है। सुरेंद्र को राजस्थान से बड़ा लगाव है। वो बिना पैसे लिए भी राजस्थानी फिल्मों में काम करने को तैयार हो जाते थे। सुरेंद्र आखिरी बार फिल्म "रंगून" में नजर आए थे। लेकिन किलविश का किरदार उनके ​अब तक के​ निभाएं किरदारों में से एक है। 

Created On :   27 Nov 2019 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story