comScore

जानें 30 साल बाद कहां है रामायण के लव-कुश, और क्यों 6 दिन तक भूखे रहे थे प्रेम सागर ?

May 22nd, 2020 17:23 IST
जानें 30 साल बाद कहां है रामायण के लव-कुश, और क्यों 6 दिन तक भूखे रहे थे प्रेम सागर ?

हाईलाइट

  • लव बने मराठी सिनेमा के बड़े सितारे
  • कुश ने चुना अलग रास्ता आज हैं बड़े बिजनेस मैन
  • प्रेम सागर ने बिना खाए पीए 6 दिन तक किया शूट, हुए बेहोश

डिजिटल डेस्क, मुबंई। दूरदर्शन पर एक बार फिर रामायण का प्रसारण हो रहा है। यह प्रसारण कोरोनावायरस के तहत लगे लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए किया गया है। रामानंद सागर की रामायण के बाद कई रामायण बनी लेकिन उनके रामायण के किरदार जीवांत का अनुभव कराते है जो अन्य किसी रामायण में नहीं है।

लड़कों ने तकिए के साथ किया कुछ ऐसा, देख कर रह जाएंगे आप दंग

दूरदर्शन की राह पर चला जी टीवी, सैटेलाइट चैनलों के इतिहास का ये पहला कॉमेडी शो होगा सोमवार से टेलिकास्ट

रामांनद सागर की रामायण में हर किरदार यादगार है। ये एक धार्मिक, पारिवारिक और सांस्कृतिक धारावाहिक है। जिसका पुन: प्रसारण करके एक बहुत ही उम्दा काम किया गया है। वहीं इस शो के फैंस अब ये जानने के लिए उत्सुक हैं, कि आखिर अब ये सभी कलाकार कहां हैं। लगभग 30 साल बाद इस शो में यादगार किरदार निभाने वाले सभी कलाकारों के बारे में जानने के लिए हर कोई बेकरार है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस शो के ही कुछ किरदारों के बारें में। ये किरदार हैं मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम और माता सीता के सुपुत्र यानी लव-कुश। रामायण में लव-कुश का किरदार निभा चुके नन्हें बालाक अब युगल बन चुके हैं। इन एक्टर्स का नाम है मयूरेश क्षेत्रमाडे (Mayuresh Kshetramade) और स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi)।

एक बार फिर दूरदर्शन पर 'मोगली', लेकिन फैंस हैं खासा नाराज, जाने क्या है वजह

ऋतिक रोशन ने किया फिल्म 'वॉर' का वर्कआउट वीडियो शेयर, देखकर रह जाएंगे हैरान

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि 30 साल पहले एक साथ काम कर चुके ये दोनों एक्टर आज दो अलग-अलग रा्रते पर हैं। इनमें से एक आज भी इसी फिल्ड में है यानी कि एक्टर हैं लेकिन दूसरे ने बिजनेस प्रोफेशल चुना। दरअसल रामायण में लव का किरदार निभाने वाले स्वप्निल जोशी थे, वहीं कुश का किरदार मयूरेश क्षेत्रमाडे ने निभाया था। ये दोनों ही मराठा हैं।

कोरोनावायरस पर बना गाना 'नईया पार करोना', देखें वीडियो

'नागिन' की ये टीवी एक्ट्रेस बरपा रहीं है सोशल मीडिया पर कहर, देखें इनकी हॉट तस्वीरें

स्वप्निल जोशी आज मराठी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता हैं। वहीं मयूरेश क्षेत्रमाडे न्यू जर्सी की एक बड़ी कंपनी में अच्छे पद पर हैं। बता दें कि स्वप्निल जोशी 'मितवा' और 'दिशवारी' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। साथ ही वो हिंदी सिनेमा में भी अपना हाथ अजमा चुके हैं। वहीं मयूरेश क्षेत्रमाडे विदेश में रहकर एक प्राइवेट कंपनी में अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं। यहीं नहीं मयूरेश कॉरपोरेट दुनिया के जाने-माने लेखक भी हैं। उन्होंने दो विदेशी लेखकों के साथ मिलकर 'स्पाइट एंड डेवलपमेंट' नाम की एक किताब भी लिखी है। 

लॉकडाउन: सलमान खान बीता रहे हैं इस खास शख्स के साथ अपना सारा समय, जानें कौन है वो

उर्वशी रौतेला पर एक बार फिर लगा चोरी का इल्जाम, जानें इस बार क्या चुराया

Photo: देखिए विज्ञापनों की रानी एना लेटिसिया की जबरदस्त तस्वीरें

Photos: जब इस एक्ट्रेस ने उतारा टॉप, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे पागल

बात करें इस शो की तो आज भी ये शो दर्शकों को खासा पसंद आ रहा है और अब तक सोशल मीडिया पर ये सबसे ज्यादा लोकप्रिय शो है। रामानंद सागर के इस शो की टीआरपीसबसे ज्यादा है। री-टेलीकास्ट होने के बावजूद इस सो ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

B,Day special: 'डांस इंडिया डांस' के जज का है आज 45वां जन्मदिन, देखें तस्वीरें

अकेली होने पर लड़कियां घर पर करती है ये काम, जानकर रह जाएंगे आप भी हैरान

वायरल वीडियो: बीमार पिता को गोद में लेकर पैदल चलने को हुआ मजबूर बेटा, पुलिस ने रोका

फेमस पोर्न स्टार मिया खलीफा की चौंकाने वाली डिमांड, कहा- मुझे कपड़ो के साथ...

वहीं रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने इस शो से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा सुनाया था, जब वो कपिल शर्मा के शो में आए थे। दरअसल शो के दौरान कपिल शर्मा ने प्रेम सागर से एक सवाल पूछा था, 'बचपन में हम सब देखते थे कि तीर उड़ता हुआ आता था और गर्दन उड़ा जाता था, ये सब तब कैसे होता था सर?' 

Coronavirus: जानिए आखिर क्यों इस मॉडल ने पहनी मास्क वाली बिकनी? देखे फोटो

पहले कभी नहीं देखा होगा सनी लियोन का ऐसा बिकनी फोटोशूट, यहां देखें हॉट तस्वीरें

इसपर प्रेम सागर ने जबाव देते हुए बताया कि मेरे पिता (रामानंद सागर) ने जब पहली बार मुझे तीरों के सीक्वेंस के बारें में बताया तो मैंने एक लेजर प्रोजेक्टर मांगा। जिसपर वो थोड़ा भड़के और कहा कि तुम्हें अंदाजा भी है कि उसका किराया कितना होगा, क्योंकि एक बजट फिक्स रहता था। लेकिन मैंने कहा मुझे वो चाहिए। उन्होंने (रामानंद सागर) मुझे लाकर दे दिया। मैं पूरे छह दिन प्रोजेक्टर के साथ रहा, न खाना खाया, न उस रूम से बाहर निकला। जब मैं छह दिन बाद बाहर आया तो मैंने पापा जी (रामानंद सागर) को कहा कि लो ये आपका सीक्वेंस और बस ये कहते ही मैं बेहोश हो गया। जब मैं होश में आया तो सभी डॉक्टर मुझे देख रहे थे और पापा जी ने मुझसे कहा कि ग्रेट सीक्वेंस है, तेरे लेजर प्रोजेक्टर ने कमाल कर दिया।

Photos: टीवी की इस हॉट एक्ट्रेस ने बिकनी में किया ऐसा योग, जिसे देखकर आप भी....

कमेंट करें
HcCiQ