जानें कौन हैं? मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज संधू

Know who are you? Harnaaz Sandhu to represent India at Miss Universe 2021
जानें कौन हैं? मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज संधू
नई दिल्ली जानें कौन हैं? मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज संधू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की तरफ कई सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, सेलिना जेटली, नेहा धूपिया ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर खूबसूरती की दौड़ में भारत का नाम ऊंचा किया है। इस बार भी मिस यूनिवर्स 2021 कंपटीशन में 21 साल की हरनाज संधू भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। 

हरनाज संधू

 


बता दें कि हरनाज संधू का जन्म सिख परिवार में हुआ है। फिटनेस और योग लवर हरनाज ने अपने टीनेज के दिनों में ही ब्यूटी पेजेंट के हर मंच पर भाग लेना शुरू कर दिया था। गौरतलब है कि साल 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था। 

हरनाज संधू

 


गौरतलब है कि साल 2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 के ताज से नवाजा गया था। दो प्रतिष्ठित खिताब जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं थी।

 

हरनाज संधू

 

दरअसल, साल 2018 में हरनाज ने मिस इंडिया पंजाब खिताब जीतने के बाद द लैंडर्स म्यूजिक वीडियो Tarthalli में काम किया। इस साल सितंबर में उन्होंने मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया 2021 के ताज पर अपना कब्जा जमाया। बता दें कि अभिनेत्री कृति सेनन ने हरनाज के सिर यह प्रतिष्ठित ताज सजाया था। 

हरनाज संधू

 

हरनाज मिस यूनिवर्स 2021 कंपटीशन में जाने से पहले फिल्मों में भी अपनी जगह पक्का कर चुकी हैं। उनके पास दो पंजाबी फिल्में Bai ji Kuttange और Yaara Diyan Poo Baran है, जो अगले साल रिलीज होगी। 

 

हरनाज संधू

आपको बता दें कि फिटनेस लवर हरनाज को प्रकृति से बहुत प्रेम है। उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति के संरक्षण को लेकर उनके विचार ने मिस डीवी पेजेंट में जज पैनल को इंप्रेस किया था। उनका मानना है कि पृथ्वी को बचाने के लिए हमारे पास अभी भी वक्त है, इसलिए जितना हो सके प्रकृति को बचाया जाए। 

 

हरनाज संधू

आपको बता दें कि हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री कर रही हैं। उनका उद्देश्य अपने माता-पिता और अपने देश को गौरवान्वित करना है। हरनाज एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अपनी प्रेरणा स्रोत मानती हैं। 

 

 

हरनाज संधू

 

मिस यूनिवर्स 2021 का ऐलान 12 दिसंबर को इजरायल के Eilat में किया जाएगा। इस कंपटीशन के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था। अब इस रेस में मिस USA, मिस स्वीडन,मिस ब्राजील वर्जिन आईलैंड, मिस कैमरून, मिस थाईलैंड, मिस यूक्रेन,  मिस वेनेजुएला,  समेत कई ब्यूटीज शामिल हैं। 

हरनाज संधू

 

 

गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत ने दो बार अपनी जगह बनाई है। 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने इस ताज पर अपना नाम दर्ज किया था। अगर हरनाज इस प्रतियोगिता में जीत जाती हैं, तो भारत के लिए यह तीसरी जीत होगी। 


हरनाज संधू

Created On :   11 Dec 2021 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story