कोलकाता ने केके को पूरे सम्मान के साथ विदाई दी

Kolkata bids farewell to KK with all respect
कोलकाता ने केके को पूरे सम्मान के साथ विदाई दी
अलविदा केके कोलकाता ने केके को पूरे सम्मान के साथ विदाई दी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता ने बुधवार को लोकप्रिय पार्श्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ (केके) को भावभीनी विदाई दी, जिनका मंगलवार की देर शाम शहर में एक स्टेज प्रदर्शन के बाद निधन हो गया था। राज्य सरकार ने सांस्कृतिक केंद्र, रवींद्र सदन में मृतक गायक के लिए एक बंदूक की सलामी का आयोजन किया, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाग लिया, जो बांकुरा जिले में अपने राजनीतिक कार्यक्रमों में कटौती करते हुए राज्य की राजधानी वापस चली गईं।

इस अवसर पर केके की पत्नी और बेटी मौजूद थीं और मुख्यमंत्री उन्हें सांत्वना देते हुए दिखे। शुरू में, यह निर्णय लिया गया कि मृत गायक को कोलकाता हवाई अड्डे पर ही बंदूक की सलामी दी जाएगी। हालांकि, अंतिम समय में आयोजन स्थल को बदलकर रवींद्र सदन कर दिया गया।

पोस्टमार्टम की औपचारिकताएं पूरी होने के तुरंत बाद केके के पार्थिव शरीर को बुधवार दोपहर रवींद्र सदन लाया गया। उनका लोकप्रिय ट्रैक याद आएंगे ये पल पृष्ठभूमि में चल रहा था। उस भावनात्मक क्षण में उनके कई प्रशंसक फूट-फूट कर रोते दिखे। तोपों की सलामी के बाद उनके पार्थिव शरीर को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए एयरपोर्ट ले जाया गया। उनका पार्थिव शरीर मुंबई ले जाया जाएगा और गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इस बीच, नजरूल मंच की नियंत्रण इकाई कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम, (जहां केके ने मंगलवार रात आखिरी बार प्रदर्शन किया) बुधवार दोपहर को कार्यक्रम स्थल पर गई। केएमडीए के महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में टीम ने विशेष रूप से वहां की एयर-कंडीशनिंग मशीनों की जांच की। पता चला कि केएमडीए जल्द ही नजरूल मंच पर इस तरह के बड़े आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story