दैनिक भास्कर हिंदी: कोलकाता फिल्‍म फेस्टिवल में अमिताभ ने कहा 'मुझे यहां दोबारा नहीं बुलाना'

November 11th, 2017

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। 23वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल (KIFF) की शुरुआत शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी ने की। इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान, महेश भट्ट, कमल हासन और काजोल भी मौजूद रहे। फिल्‍म फेस्टिवल में 65 देशों की 144 फिल्‍में दिखाई जाएंगी। अगले एक हफ्ते में यहां 12 अलग-अलग जगहों पर फिल्‍मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान अमिताभ ने यहां कहा कि उन्‍हें अब इस फेस्टिवल में और न बुलाया जाए।आपको बता दें कि ये चौथी बार है जब आमिताभ इस फिल्‍मोत्‍सव के मुख्‍य अतिथि बने। अमिताभ ने इस फेस्टिवल में 5वीं बार ना बुलाए जाने के पीछे तर्क दिया कि 'अब वो खुद अपने भाषण से ऊब गए हैं और अब उनके पास बोलने के लिए कुछ नया नहीं है। इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन ने बंगाली सिनेमा के भारतीय सिनेमा के संगीत में दिए गए योगदान की भी बात कही। वहीं फेस्टिवल की कुछ फोटो अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। 

 

 

Image result for 23rd Kolkata International Film Festival (KIFF)

अमिताभ के बाद शाहरुख खान ने अपने भाषण की शुरुआत बंगाली भाषा से की। शाहरुख के एक शब्द बोलते ही लोगों ने जमकर तालियां बजानी शुरू कर दी। इतने प्यार के बाद शाहरुख ने अपने फैंस से वादा किया कि अगली बार वो यहां धोती पहन कर आएंगे।

 

 

 

Image result for 23rd Kolkata International Film Festival (KIFF)

फेस्टिवल में सबसे ज्यादा अगर कोई चर्चा में रहे तो वो थे कमल हासल, हर कोई उनके हाल में हिंदू आतंकवाद आर्टिकल विवाद और उनके राजनीतिक प्लान के बारे में जानना चाहता था, लेकिन कमल हासन ने ना तो अपने राजनीतिक प्‍लान का कोई खुलासा और ना ही हिंदू आतंकवाद या राजनीति पर बात की। उन्होंने केवल बंगाली सिनेमा पर ही बात की। कमल से उलट डारेक्टर महेश भट्ट ने यहां खुल कर अपने विचार रखे और अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता पर अपनी बात की। 

और कजोल से फेस्टिवल में हो गई ये गलती...

 

 

फेस्ट्वल में सब ठीक रहा, लेकिन फेस्टिवल के बाद काजोल अपनी एक पोस्ट की वजह से ट्रोल हो गईं। दरअसल काजोल ने इस फिल्म फेस्टिवल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें अमिताभ बच्चन और कमल हासन उनके साथ थीं। तस्वीर तो बहुच ही अच्छी थी, लेकिन ट्रोल का कारण बना काजोल के जरिए लिखा गया कैप्शन। काजोल ने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा दिया, 'दो लेजेंड्स के साथ सेल्फी टाइम...खुद को रोक न सकी।' बस काजोल की गलती सिर्फ इतनी सी थी कि इस तस्वीर को उन्होंने सेल्फी कह दिया, जिसपर लोगों ने उनकी खिंचाई शुरू कर दी। किसी ने कहा, 'यह सेल्फी है मैम???

एक ने कहा, 'पर आपके दोनों हाथ लेजंड्स के पीछे (कमर पे) हैं, फिर सेल्फी पीछे से ले लिया क्या?'