आमिर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हो रही है लाल सिंह चड्ढा, लिस्ट में है और कई चौकाने वाले नाम 

Laal Singh Chaddha is proving to be Aamirs biggest flop film, and many shocking names are in the list
आमिर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हो रही है लाल सिंह चड्ढा, लिस्ट में है और कई चौकाने वाले नाम 
बॉक्स ऑफिस आमिर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हो रही है लाल सिंह चड्ढा, लिस्ट में है और कई चौकाने वाले नाम 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते कई दिनों से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की वजह से काफी चर्चे में है। साल 2018 के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स आफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है। 11 अगस्त को सिनेमा घरों में आई लाल सिंह चड्ढा का रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट किया जा रहा था। जिसका फिल्म की कमाई पर खासा असर भी पड़ा है। 180 करोड़ की बजट वाली फिल्म ने बॉक्स आफिस पर चार दिनों में सिर्फ 46 करोड़ की कमाई की है और फिल्म फ्लॉप साबित होती नजर आ रही है। 

जहां बॉलीवुड के सभी बड़े सितारें हर साल कम से कम एक या दो फिल्मों के साथ दर्शकों के बीच आते है, वहीं आमिर खान बीते कई सालों से अपनी एक फिल्म के लिए सालों की मेहनत करते है। उनकी मेहनत का उन्हें नतीजा भी मिलता है और उनकी फिल्में सुपरहिट साबित होती है, लेकिन इस बार आमिर को उनकी चार साल की मेहनत का अच्छा नतीजा नही मिला और उनकी फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप होने की कगार पर है। आपको बता दें किे यह पहली बार नही है जब आमिर की कोई फिल्म फ्लॉप हुई है, इससे पहले भी आमिर की कई फिल्में फ्लॉप हो चुकी है। आइए जानते है आमिर की फ्लॉप फिल्मों के बारे में- 

बाजी 
साल 1995 में रिलीज हुई बाजी फिल्म आमिर खान के करियर की पहली फ्लॉप फिल्म थी। 32 करोड़ से अधिक की बजट में बनी आमिर की यह एक्शन थ्रिलर फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नही आई और सिर्फ 5 करोड़ की कमाई के साथ फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। 

बाज़ी (1995) फ़िल्म ऑनलाइन देखे | 1995 में रिलीज हुइ बाज़ी (1995) हिन्दी  पूरी फिल्म का MX Player पर आनंद ले

आतंक ही आतंक 
बाजी मूवी के फ्लॉप होने के बाद आमिर को उसी साल लगातार दूसरी बार फ्लॉप फिल्म का स्वाद चखना पड़ा था। साल 1995 में बनी आतंक ही आतंक फिल्म रजनीकांत, आमिर खान और जूही चावला जैसे सुपरस्टार्स से भरी हुई थी, लेकिन फिल्म बॉक्स आफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई और 2.5 करोड़ की बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 2.55 करोड़ की कमाई कर सकी। 

Aatank Hi Aatank (1995) Full Hindi Movie | Rajinikanth, Aamir Khan, Juhi  Chawla, Archana Joglekar - YouTube

1947 अर्थ 
साल 1999 में बनी फिल्म 1947 अर्थ इंडो कैनेडियन पीरियड रोमांस ड्रामा थी। जो बॉक्स आफिस पर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी, फिल्म ने बॉक्स आफिस पर सिर्फ 3.80 करोड़ का कलेक्शन किया था। हालांकि इसी फिल्म को साल 1999 में भारत की ओर से एकेडमी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज के लिए भेजा गया था। 

Earth – Movies on Google Play

 मेला 
आमिर की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में 21वीं सदी की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म मेला का नाम भी आता है। अपने भाई फैसल खान और ट्विंकल खन्ना के साथ आमिर की यह फिल्म लोगों को कुछ खास पसंद नही आई थी और 18 करोड़ की बजट वाली यह फिल्म केवल 15 करोड़ की कमाई कर सकी थी।

Aamir Khan Flop Films: Laal Singh Chaddha Became Actor Second Biggest Flop  Know Which Movie Is At Number One - Aamir Khan Flop Films: आमिर की दूसरी  सबसे बड़ी फ्लॉप बनी लाल

मंगल पांडे- द राइजिंग 
देश के स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे पर बनी यह फिल्म साल 2005 में सिनेमा घरो में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के साथ आमिर ने चार सालों बाद पर्दे पर वापसी की थी, लेकिन दर्शकों को यह फिल्म कुछ खास पसंद नही आई और 37 करोड़ की बजट वाली यह फिल्म बॉक्स आफिस पर सिर्फ 27 करोड़ का कलेक्शन के साथ फ्लॉप साबित हुई। 

मंगल पांडे : थे राइसिंग फ़िल्म ऑनलाइन देखे | 2005 में रिलीज हुइ मंगल पांडे  : थे राइसिंग हिन्दी पूरी फिल्म का MX Player पर आनंद ले

 धोबी घाट 
आमिर की पूर्व पत्नी किरण राव के डायरेक्शन में बनी फिल्म धोबी घाट साल 2010 में 600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, लेकिन 11 करोड़ की बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 18.5 करोड़ की कमाई कर सकी और बॉक्स आफिस पर फिल्म फिसट्टी साबित हुई। 

Dhobi Ghat- The New Indian Express

 ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 
आमिर की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी बॉक्स आफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। चार साल पहले साल 2018 में रिलीज हुई यह फिल्म आमिर खान, अमिलाभ बच्चन और कटरीना कैफ जैसे सितारों से भरी हुई थी, लेकिन 310 करोड़ के बड़े बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स आफिस पर सिर्फ 176 करोड़ की कमाई कर सकी थी।

Thugs Of Hindostan Morning Occupancy Update: A Thunderous Day 1 On The  Cards!

Created On :   17 Aug 2022 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story