इस बार फादर्स डे को और भी स्पेशल बनाएं, सुने बॉलीवुड के ये 10 बेहतरीन सॉन्ग

Make Fathers Day even more special this time, listen to these 10 best songs of Bollywood
इस बार फादर्स डे को और भी स्पेशल बनाएं, सुने बॉलीवुड के ये 10 बेहतरीन सॉन्ग
फादर्स डे प्लेलिस्ट इस बार फादर्स डे को और भी स्पेशल बनाएं, सुने बॉलीवुड के ये 10 बेहतरीन सॉन्ग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक पिता का फैमिली में अहम किरदार होता हैं। पिता हमेशा परिवार की एक नीव होते हैं जो सबको संभाले रखते हैं। पिता को हमेशा बच्चें अपने हीरो के तौर पर देखते हैं। पिता का संघर्ष हमेशा मां के संघर्ष के सामने अनदेखा हो जाता है। हर साल 19 जून को दुनियाभर में फादर्स दे के जरिए पिता के संघर्ष को सेलिब्रेट किया जाता हैं। बॉलीवुड ने समय-समय पर पिता और बच्चे के रिशतो पर कई दिल को छू लेने वाले सॉन्गस लिखे हैं जो एक पिता के संघर्ष को बया करते हैं। आज हम फादर्स डे को सेलिब्रेट करते हुए आपको बॉलीवुड के ऐसे 10 सॉन्गस के बारे में बताऐंगे जिससे आप सभी अपने पिता को स्पेशल फील करवा पाएंगे।

पापा कहते हैं-कयामत से कयामत तक
यह गाना कयामत से कयामत तक फिल्म से हैं। गाने को उदित नारायण ने गाया है, जिसका म्यूजिक आनंद मिलिंद ने दिया है।
पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा गाने के लिरिक्स मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखे हैं। कयामत से कयामत तक फिल्म में आमिर खान और  जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई हैं। यह गाना अपने समय का बहुत बड़ा हिट था और आज भी लोगो की जुंबा पर चढ़ा हुआ हैं। 

अकेले हम अकेले तुम-अकेले हम अकेले तुम
अकेले हम अकेले तुम गाने को उदित नारायण और आदित्य नारायण ने गाया हैं। गाने का म्यूजिक अनु मलिक ने दिया है। अकेले हम अकेले तुम गाने के लिरिक्स मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखे हैं। स्टार कास्ट की बात करे तो फिल्म में आमिर खान और मनीषा कोईराला ने मुख्य भूमिका निभाई हैं।

पापा मेरे पापा- मैं ऐसा ही हूं
पापा मेरे पापा गाने को सोनू निगम, श्रेया घोषाल और बेबी अपर्णा ने गाया था। गाने का म्यूजिक हिमेश रेसमिया ने दिया हैं। इस गाने के लिरिक्स समीर ने  लिखे हैं । मैं ऐसा ही हूं फिल्म की स्टार कास्ट की बात करे तो फिल्म में अजय देवगन, बेबी रुचा वैद्य और सुष्मिता सेनने मुख्य भूमिका निभाई हैं।

लाडकि – अंग्रेजी मीडियम
अंग्रेजी मीडियम इरफान खान की आखिरी फिल्म थी। फिल्म के गाना लाडकि सुपरहिट रहा था। फिल्म में गाने को रेखा भारद्वाज, और सचिन-जिगर ने गाया था। गाने का म्यूजिक भी जिगर ने दिया हैं। गाने के लिरिक्स की बात करे तो गाने के लिरिक्स प्रिया सरैया ने लिखे थे। फिल्म में करीना कपूर और राधिका मदन ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी।

दिलबरो - राजी
आलिया भट्ट के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मो में से एक है जिसमें आलिया का काम आज भी याद किया जाता हैं। फिल्म का गाना दिलबरो बहुक हिट रहा था। गाने को हर्षदीप कौर, विभा सराफ और  शंकर महादेवन ने गाया था जिसके लिरिक्स गुलजार ने लिखे थे । गाने को म्यूजिक शंकर एहसान लोय की तिकड़ी ने दिया हैं।

पिता से हैं नाम तेरा – बॉस
अक्षय कुमार की फिल्म बॉस का गाना पिता से नाम तेरा एक बहुत ही इमोशनल सॉन्ग हैं जिसे सोनू निगम और मीत ब्रदर्स ने मिलकर गाया हैं।
गाने को म्यूजिक भी दोनो भाई ने ही दिया हैं। गाने के लिरिक्स कुमार ने लिखे हैं। पिता के लिए लिखे गये गानो में यह गाना अपनी अलग जगह रखता हैं।

पापा जल्दी आना - तकदीर
यह गाना सबसे पुराने गानो में से एक हैं जिसे लता मंगेशकर, सुलक्षणा पंडित, मीना पटकि और ईला देसाई ने मिलकर गाया था। तकदीर फिल्म का यह गाना आज भी गुनगुनाया जाता हैं।गाने को कम्पोस लक्ष्मिकान्त – प्यारेलाल  ने किया था । गाने के लिरिक्स आनंद बक्शी मे लिखे थे।

ओ मेरे पापा - पापा द ग्रेट
ओ मेरे पापा गाने को उदित नारायण और आदित्य नारायण ने गाया हैं जिसके लिरिक्स फैज अनवर, माया गोविंद और बाबू मान ने मिलकर लिखे हैं। गाने को म्यूजिक निखिल और विनय ने दिया हैं। पापा द ग्रेट फिल्म में कृष्ण कुमार, नगमा और मास्टर बॉबी ने मुख्य भूमिकाये निभाई थी।

मेरी दुनिया तू ही रे -हेय बेबी
मेरी दुनिया तू ही रे गाना एक स्पेशल गाना है जो पिताओ के लिया लिखा गया हैं। हेय बेबी फिल्म के इस गाने को सोनू निगम, शान और शंकर महादेवन ने गाया हैं। गाने के लिरिक्स फेमस लिरिसिस्ट समीर ने लिखे हैं। फिल्म की स्टार कास्ट की बात करे तो फिल्म में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, फरदीन खान, विद्या बालन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी।

तुझको न देखूं – जानवर
जानवर फिल्म के गाने तुझको न देखूं को सुनिधि चौहान और उदित नारायण ने गाया हैं। गाने के लिरिक्स लिरिसिस्ट समीर ने लिखे हैं। गाने को म्यूजिक आनंद मिलिंद ने दिया हैं। जानवर फिल्म की स्टार कास्ट की बात करे तो फिल्म मेंअक्षय कुमार, करिश्मा कपूर, कादर खान और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिकाओ में नजर आए थे ।
 

Created On :   16 Jun 2022 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story