मिकी गिली का 86 वर्ष की आयु में निधन

Mickey Gilly dies at the age of 86
मिकी गिली का 86 वर्ष की आयु में निधन
हॉलीवुड मिकी गिली का 86 वर्ष की आयु में निधन
हाईलाइट
  • मिकी गिली का 86 वर्ष की आयु में निधन

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। सिंगर और सॉन्गराइटर मिकी गिली का शनिवार को 86 साल की उम्र में निधन हो गया।

वैराइटी रिपोर्ट के अनुसार, गिली की मौत की खबर की पुष्टि 117 एंटरटेनमेंट ग्रुप के उनके मैनेजमेंट ने की । वैराइटी द्वारा एक्सेस किए गए एक बयान में कहा, जब उनका निधन हुआ, तब वह अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ थे।

अर्बन काउबॉय को लोकप्रिय बनाने का श्रेय मिकी गिली के संगीत को जाता है। जिसमें स्टैंड बाय मी, रूम फुल ऑफ रोजेज और लोनली नाइट्स जैसे हिट गाने शामिल हैं।

मिकी का जन्म 9 मार्च, 1936 को मिसौरी के नैचेज में हुआ था। उनका परिवार संगीत से जुड़ा था, इसलिए वह संगीत के साथ पले-बढ़े और बड़े हुए। उन्होंने अपने चचेरे भाई जेरी ली लुईस से पियानो बजाना सीखा। वह अपना करियर बनाने ह्यूस्टन चले गए। 70 के दशक में उन्होंने करियर की शुरूआत रूम फुल ऑफ रोजेज से की, जो काफी हिट रहा।

मिकी गिली ने अपने पूरे करियर में 39 टॉप हिट गाने दिए। यही नहीं, उनके गाने 17 बार नंबर- 1 की पॉजिशन पर रहे। उन्होंने अपने काम और मेहनत के दम पर 6 एकेडमी ऑफ कंट्री म्यूजिक अवॉर्ड भी हासिल किए।

गिली के परिवार में उनकी पत्नी सिंडी लोएब, उनके बच्चे, कैथी, माइकल, ग्रेगरी और कीथ रे है। इनके अलावा, उनके पोते और नौ परपोते भी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story