मोब लिचिंग पर बोली स्वरा भास्कर, की 49 हस्तियों के प्रयासों की प्रशंसा

Mob lynching has become an epidemic: Swara Bhasker
मोब लिचिंग पर बोली स्वरा भास्कर, की 49 हस्तियों के प्रयासों की प्रशंसा
मोब लिचिंग पर बोली स्वरा भास्कर, की 49 हस्तियों के प्रयासों की प्रशंसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपने मन की बात कहने के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने हाल ही में मोब लिचिंग के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि देश में भीड़ की हिंसा के बढ़ते मामलों पर "कठोर वास्तविकता से हमारा मुंह मोड़ना" कठिन है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखने वाले 49 हस्तियों के प्रयासों की प्रशंसा की और भीड़ को शांत करने पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस मुद्दे से निपटने के लिए एक मजबूत कानून की आवश्यकता है।

स्वरा ने यहां प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि "मॉब लिंचिंग आज देश में एक महामारी बन गई है और मुझे नहीं लगता कि हम अपने चेहरे को किसी कठोर वास्तविकता से दूर कर सकते हैं। इसका गलत मतलब निकालने का कोई मतलब नहीं है।"

उन्होंने फिल्म निर्माताओं, लेखकों और गायकों की सराहना की जो देश में हो रही "दुखद घटनाओं" के लिए प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक साथ आए हैं।

"मेरा मानना है कि यह बहुत सराहनीय है कि हमारे देश में कलाकार, फिल्म निर्माता, लेखक लगे हुए हैं और समाज में जो कुछ भी हो रहा है उससे प्रभावित हैं।"

"निल बटे सन्नाटा" अभिनेत्री ने भी कहा कि एक मजबूत कानून समय की जरूरत है। "मैं पिछले 3-4 वर्षों से भीड़ की हिंसा, ​भीड़ के मुद्दे पर बात करने की कोशिश कर रही हूं और यहां तक कि मानव सुरक्षा कानून के लिए भी कहा गया है। लेकिन यह दुखद है कि चीजें सुधरने के बजाय और खराब हो गई हैं।"

अपनी चिंताओं के साथ आगे बढ़ते हुए, स्वरा ने कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जिला अधिकारी, जहां इस तरह की घटनाएं होती हैं, इस मामले में पूरा ध्यान रखें। मुझे विश्वास है कि जो पीएम ऐसा करने की शक्ति रखते हैं, वे इस मामले को देखेंगे।"

49 सेलेब्स द्वारा लिखे पत्र से जुड़े लोगों के राजनीतिक झुकाव पर जब एक पत्रकार के एक्ट्रेस से सवाल किया तो इसका जवाब देते हुए, 31 वर्षीय एक्ट्रेस ने कहा, "तो क्या हुआ अगर वे इच्छुक हैं। यह बुरा नहीं है। हम एक ऐसे लोकतंत्र में रहते हैं जहां हर विचारधारा का स्वागत है।"

"मॉब लिंचिंग गलत है और अगर कोई भी इस मामले पर अपनी चिंता व्यक्त कर रहा है, तो उनकी विचारधारा या झुकाव कोई मायने नहीं रखता। मैं कलाकारों, फिल्म निर्माताओं, इस पत्र को लिखने वाले लोगों का तहे दिल से समर्थन करता हूं।"

Created On :   25 July 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story