दो साल बाद मुंबई के मंच पर मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल की वापसी

Mughal-e-Azam: The Musical returns to Mumbai stage after two years
दो साल बाद मुंबई के मंच पर मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल की वापसी
बॉलीवुड दो साल बाद मुंबई के मंच पर मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल की वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिरोज अब्बास खान की मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल महामारी के कारण दो साल बाद मुंबई में मंच पर लौटने के लिए तैयार है। मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल के चौदह शो का मंचन 21 से 30 अक्टूबर के बीच बाल गंधर्व रंग मंदिर, बांद्रा पश्चिम, मुंबई में किया जाएगा। निर्देशक फिरोज अब्बास खान ने कहा, महामारी के इन दो वर्षों के दौरान हमारा देश और लोग बहुत कुछ कर चुके हैं। सबसे बुरा अब हमारे पीछे है और हम सभी अंतत: संगीत, कविता और कालातीत, जादुई कहानियों का जश्न मनाने के लिए एक साथ आ सकते हैं। एक बार फिर, मुझे लगता है कि मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल के मुंबई लौटने का यह सही समय है, जहां हम अपने 18वें सीजन की शुरूआत करेंगे।

दीपेश सालगिया, जो मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल के क्रिएटिव और स्ट्रेटेजिक विजन को संचालित करते हैं, ने कहा, मुगल-ए-आजम के साथ, शापूरजी पल्लोनजी ने 1950 के दशक में के आसिफ के साथ और अब फिरोज अब्बास खान के साथ काम किया है। हर सीजन में, इस संगीत ने एक महाकाव्य प्रेम कहानी के मूल मूल के इर्द-गिर्द समृद्धि और बारीकियों की अधिक परतें विकसित और निर्मित की हैं।

उन्होंने साझा किया कि दर्शकों द्वारा पहले देखे गए 18 वें सीजन में संगीत के लिए बहुत कुछ है और मुझे खुशी है कि महामारी के बाद के युग में यह शो अपने जन्मस्थान, मुंबई से अपनी नई यात्रा शुरू कर रहा है। मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने संगीत के लिए शाही वेशभूषा डिजाइन की है और भारतीय रंगमंच के इतिहास में पोशाक डिजाइन अब तक का सबसे महंगा है। कोरियोग्राफर मयूरी उपाध्याय क्लासिक गानों की अपनी उत्तेजक कोरियोग्राफी के साथ लौटती हैं, जबकि पुरस्कार विजेता लाइटिंग डिजाइनर डेविड लैंडर एक बार फिर नाटक में शाही चमक बिखेरेंगे।

वैश्विक स्टार मैडोना के संगीत कार्यक्रमों के लिए अपने प्रक्षेपण डिजाइन के लिए दुनिया भर में जाने जाने वाले एमी-नामित जॉन नारुन ने मुगल-ए-आजम: द म्यूजिकल को अपनी विशेषज्ञता प्रदान की है। ओबी और हेलेन हेस पुरस्कार विजेता प्रोडक्शन डिजाइनर नील पटेल ने मुगल युग की भव्यता को सफलतापूर्वक जीवंत किया है। फिरोज अब्बास खान कहते हैं, संगीत डिजाइनरों, लाइटिंग क्रू, अभिनेताओं और तकनीशियनों के अथक प्रयासों का परिणाम है, जिन्होंने परियोजना में अपना दिल और आत्मा लगा दी और यह दिखाता है। यह संगीत न केवल सलीम और अनारकली की प्रेम कहानी का जश्न मनाता है बल्कि दर्शकों के साथ हमारा प्यार जिन्होंने वर्षों से लगातार हमारा समर्थन किया है। दो साल के अंतहीन इंतजार की तरह महसूस करने के बाद हम उनके बीच वापस आकर रोमांचित हैं और हम इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते!

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story