म्यूजिक मेकर रॉय ने अपने फोन भूत गाने काली तेरी गुट पर खुलकर की बात

Music maker Roy spoke openly about his phone ghost song Kali Teri Gut
म्यूजिक मेकर रॉय ने अपने फोन भूत गाने काली तेरी गुट पर खुलकर की बात
मनोरंजन म्यूजिक मेकर रॉय ने अपने फोन भूत गाने काली तेरी गुट पर खुलकर की बात

डिजिटल डेस्क,संगीत। संगीतकार-निर्माता रॉय, जिन्होंने कर गई चुल, हवाएं, लंदन ठुमकदा और जालीमा जैसे गानों के लिए संगीत तैयार किया है, आगामी थ्रिलर-कॉमेडी फिल्म फोन भूत के लिए अपनी नई रचना काली तेरी गुट तैयार की है।फिल्म की स्टार कास्ट में कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुवेर्दी, ईशान खट्टर और जैकी श्रॉफ शामिल हैं।

गीत के पीछे के विचार और इसके बारे में बात करते हुए, रॉय ने कहा, कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान, जब सब कुछ बंद हो गया था, मैंने अंकुर तिवारी (संगीत पर्यवेक्षक) द्वारा मुझे दिए गए इस संक्षिप्त विवरण पर काम करना शुरू कर दिया था।यह पहले से ही प्रसिद्ध गीत को बनाने के मामले में मेरे लिए एक वास्तविक चुनौती थी। मैं एक बहुत ही लोकगीत राग और एक परिचय के साथ आया था जो इस प्रसिद्ध हुक लाइन (काली तेरी गुट) की ओर ले जाता है।

फिल्म के निर्देशक गुरमीत सिंह और एक्सेल एंटरटेनमेंट के निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी को यह विचार पसंद आया और इसके बाद रॉय ने राग को थोड़ा बदल दिया।गीत की गीतात्मक यात्रा के बारे में बात करते हुए, रॉय ने कहा, फिर गीतकार कुमार जी आए, जिनके पहले शब्द थे चलो कुछ नया लिखते हैं। इस तरह उन्होंने इंट्रो वाला भाग बनाया। यह एक के रूप में बहुत ही आकर्षक था।उन्होंने आगे कहा, मैंने कुछ बीट्स और एक तुम्बी लाइन रखी, जो गाने को और भी अधिक जीवंत कर सकती थी। अंकुर तिवारी की मदद से, हम एक गाने के संगीत को क्रैक कर सकते थे, जिसमें एक लयबद्ध ड्रॉप की जरूरत थी और धीरे-धीरे गाने ने अपना आकार ले लिया।

गाने में इस्तेमाल किए गए साउंड टेक्सचर के बारे में बात करते हुए, संगीतकार ने कहा, चूंकि यह एक पंजाबी गीत है, इसलिए मुझे तुम्बी, ढोलक और ढोल जैसे भारतीय वाद्ययंत्रों का उपयोग करने का ध्यान रखना था, लेकिन अंकुर तिवारी की मदद से, हमने इसे एक किक, स्नेयर और स्लैप बास का उपयोग करके उत्साहित फंक ट्रैक में बदल दिया।

आखिर में उन्होंने कहा, मैंने गीत के संगीत 1 पर लाइव दरबुका रिकॉर्ड किया क्योंकि निर्देशक एक संगीत ड्रॉप चाहता था जो गीत से पूरी तरह से अलग हो और जहां कैटरीना उसके कदमों से मेल खा सके। हमने इस संगीतमय ड्रॉप को बनाया जो हमें ले जाता है गीत के अंतरा से पहले पीतल के पुर्जे आ जाते हैं।काली तेरी गुट प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story