फिल्म आरआरआर का नाटू नाटू गाना ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया

Naatu Naatu song from film RRR shortlisted for Oscars
फिल्म आरआरआर का नाटू नाटू गाना ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया
टॉलीवुड फिल्म आरआरआर का नाटू नाटू गाना ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का बहुचर्चित नाटू नाटू गाना ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। एमएम केरावनी ने नाटू नाटू गाने को कंपोज किया है वहीं काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने इस गाने को गाया है। इस गाने को पहले से ही गोल्डन ग्लोब नामांकन मिल चुका है। एमएस केरावनी को लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन से सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार भी मिला है।

इसके अलावा भारत की ओर से पान नलिन की गुजराती फिल्म छेलो शो (द लास्ट शो) और शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री ऑल दैट ब्रीथ्स भी ऑस्कर की शॉर्टलिस्ट में है। रिपोर्ट के अनुसार, आरआरआर द्वारा दो और वैश्विक पुरस्कारों के लिए नामांकन प्राप्त करने के कुछ घंटों बाद नाटू नाटू गाने की शॉर्टलिस्टिंग हुई है। फिल्म को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म और तकनीकी उपलब्धि (स्टंट) श्रेणियों में लंदन क्रिटिक्स सर्कल अवार्डस के लिए नामांकित किया गया है। फिल्म को दो गोल्डन ग्लोब अवार्डस 2023 नामांकन प्राप्त हुए हैं।

अब तक घोषित 10 श्रेणियों में से केवल एक के लिए आरआरआर को शॉर्टलिस्ट किया जाना टॉलीवुड में कुछ के लिए एक निराशा के रूप में आया है। फिल्म अब दो सबसे प्रतिष्ठित श्रेणियों की दौड़ में बनी हुई है जिसमें सर्वश्रेष्ठ चित्र और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक आदि है। इन श्रेणियों में 11 अन्य के साथ शॉर्टलिस्टिंग अगले कुछ दिनों में होगी।

आधिकारिक आरआरआर मूवी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लखिा कि नाटू नाटू ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला पहला भारतीय गाना है। हमारी यात्रा के दौरान हमारा समर्थन करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। ऑस्कर के लिए नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। 95वां अकादमी पुरस्कार समारोह 12 मार्च 2023 को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story