नवाजुद्दीन सिद्दकी हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नॉमिनेट, अभिनेता ने बताया अपने जीवन में पुरस्कारों का महत्व

Nawazuddin talks about the importance of awards in his life
नवाजुद्दीन सिद्दकी हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नॉमिनेट, अभिनेता ने बताया अपने जीवन में पुरस्कारों का महत्व
इंटरनेशनल एमी अवार्डस नवाजुद्दीन सिद्दकी हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नॉमिनेट, अभिनेता ने बताया अपने जीवन में पुरस्कारों का महत्व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीरियस मेन के लिए इंटरनेशनल एमी अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उनके जीवन में पुरस्कारों का कितना महत्व है। नवाजुद्दीन के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस जैसी विश्वसनीय जगह से मिलने वाला अवॉर्ड बेहद अहम है।

पुरस्कार उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, इस बारे में आईएएनएस से बात करते हुए नवाजुद्दीन ने कहा, पुरस्कार सबसे ज्यादा मायने रखता है। इससे अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है। अगर पुरस्कार समारोह में इस तरह की विश्वसनीयता है, एमी से आकर, उन्होंने अपनी विश्वसनीयता के लिए काम किया है, उन्होंने अच्छे सिनेमा को बढ़ावा दिया है। सीरियस मेन मनु जोसेफ की इसी नाम की किताब पर आधारित है। सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित फिल्म भारतीय संदर्भ में महत्वाकांक्षा और जाति की राजनीति पर एक तीखी प्रतिक्रिया है।

क्या इंटरनेशनल एमी अवार्डस का नामांकन नवाजुद्दीन को मान्यता की भावना देता है? उन्होंने कहा, मान्यता से अधिक यह विश्वसनीयता में विश्वास देता है। यह इसे मजबूत बनाता है कि आप चूहे की दौड़ में शामिल नहीं हैं। यह आपको उस काम के रूप में मजबूत महसूस कराता है जो आप कर रहे हैं या चुन रहे हैं - आप सही रास्ते पर हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर के स्टार को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उन्हें उनके काम के लिए नामांकित किया जाएगा और उन्होंने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि यह उनके लिए एक आश्चर्य की तरह रहा।

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार मुख्य पुरस्कारों से अलग कार्यक्रम हैं - जिन्हें प्राइमटाइम एमी पुरस्कार के रूप में जाना जाता है। अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार अमेरिका के बाहर निर्मित टेलीविजन प्रोग्रामिंग में उत्कृष्टता का सम्मान करते हैं। उन्हें 1973 से इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा प्रतिवर्ष होस्ट किया जाता है।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story