निमरत कौर : इरफान वन मैन आर्मी थे

Nimrat Kaur: Irfan was one man army
निमरत कौर : इरफान वन मैन आर्मी थे
निमरत कौर : इरफान वन मैन आर्मी थे

मुंबई, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री निमरत कौर ने इरफान खान के साथ बहुप्रतिक्षित फिल्म द लंचबॉक्स में काम किया, जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार और प्रशंसाएं जीतीं हैं। निमरत को भी इरफान के अचानक निधन की खबर से सदमा लगा है।

निमरत ने आईएएनएस से कहा, इस समय सभी के लिए यह व्यक्तिगत क्षति है। उन सभी के लिए जिन्होंने उनकी फिल्में देखीं या उनके साथ काम किया और उनसे व्यक्तिगत रूप से मिले, यह बिल्कुल चौंकाने वाला है। मुझे लगता है कि भारतीय सिनेमा का चेहरा इरफान खान के बिना अब पहले जैसा नहीं होगा। वह वन मैन आर्मी थे। प्रत्येक फिल्म और फिल्म कलाकार एक तरफ हैं और उनकी फिल्में दूसरी तरफ हैं। उनके परिवार को लेकर मेरा दिल भर आया है। अपनों को खोना हमेशा दर्दनाक होता है। मुझे लगता है कि यह (कोविड-19 लॉकडाउन) से भी बुरा है। मैं सोच भी नहीं सकती थी कि मैं इरफान के बारे में भूतकाल में बात करूंगी।

निमरत ने इरफान के साथ रितेश बत्रा के निर्देशन में बनी लंचबॉक्स में काम किया था, जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने कई प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में प्रदर्शन किया और उल्लेखनीय रूप से 66 वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में क्रिटिक्स वीक व्यूअर्स चॉइस अवार्ड जीता।

निमरत ने फिल्म में इरफान के साथ काम करने की अपनी यादों को साझा करते हुए कहा, हमारे पास एक साथ कई दृश्य नहीं थे, मुझे उन्हें कान फिल्म महोत्सव में फिल्म के प्रीमियर के दौरान बड़े पैमाने पर समझाने का मौका मिला। मैं रातोंरात मिली इस शानदार प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत थी। मुझे याद है मैंने उससे पूछा था कि आप इस तरह की प्रशंसा को कैसे संभालते हैं? तो उन्होंने मुस्कुराते हुए मुझसे कहा, अच्छे समय का जश्न मनाओ और जश्न मनाने में शर्माओ मत। यह वह उपहार है जो भगवान ने हमें दिया है। बुरा समय अभी दूर है।

Created On :   29 April 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story